Tuesday , July 16 2024

Big Breaking : ट्रम्‍प का विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन से सम्‍बन्‍ध तोड़ने का ऐलान

-कहा, आवश्‍यक सुधारों को करने में विफल रहा डब्‍ल्‍यूएचओ

-आरोप लगाया-चीन का विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन पर सीधा नियंत्रण

देखें वीडियो- ट्रम्‍प ने लगाया चीन पर बड़ा आरोप

सेहत टाइम्‍स वेब डेस्‍क। चीन के साथ चल रहे तल्‍ख संबंधों के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प ने एक महत्‍वपूर्ण बयान देते हुए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्‍ल्‍यूएचओ) से अमेरिका के सम्‍बन्‍ध समाप्‍त करने की घोषणा की है।

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार ट्रम्‍प ने चीन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि डब्‍ल्‍यूएचओ पर चीन का पूरा नियंत्रण है। ट्रम्‍प का आरोप है कि अमेरिका जो विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन को जो लगभग 450 मिलियन डॉलर भुगतान कर रहा है, उसके मुकाबले चीन इसका सिर्फ 40 मिलियन डॉलर भुगतान कर रहा है। क्‍योंकि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन अमेरिका द्वारा अनुरोध किये गये आवश्‍यक सुधारों को करने में विफल रहा है। इसलिए अमेरिका विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के साथ अपने सारे रिश्‍ते समाप्‍त कर रहा है।

डोनाल्‍ड ट्रम्‍प ने अपने बयान में कहा है चीन के वुहान से यह वायरस पूरी दुनिया में फैला है। चीन के वुहान वायरस के कवरअप के चलते चीन ने पूरी दुनिया में इस वायरस को फैलने दिया, जिससे एक वैश्विक महामारी पैदा हुई, जिसने अमेरिका के एक लाख सहित दुनिया भर में दस लाख लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। ट्रम्‍प का आरोप है कि चीनी अधिकारियों ने वायरस के सम्‍बन्‍ध में विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन को समय से रिपोर्ट करने के दायित्‍वों की अनदेखी की।