Monday , October 25 2021

लखनऊ में एमएलसी मतदान में दिखे शिक्षक चुस्‍त, स्‍नातक सुस्‍त

-शिक्षक निर्वाचन में पड़े 59.25 फीसदी व स्‍नातक में मात्र 33.93 फीसदी वोट

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लखनऊ खण्ड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक निर्वाचन-2020 का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। स्नातक निर्वाचन के लिए 19 मतदान केन्द्रों पर 43 बूथ एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए सभी 19 मतदान केन्द्रों में एक-एक बूथ बनाये गये थे जिनमें प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक स्नातक के 37201 मतदाताओं में से 33.93 प्रतिशत मतदाताओं ने एवं शिक्षक के 5569 मतदाताओं में से 59.25 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लखनऊ उत्तरी से भाजपा विधायक नीरज बोरा एवं उनकी पत्नी ने भी लखनऊ खंड स्नातक क्षेत्र के एमएलसी चुनाव में मतदान किया।

लखनऊ खण्ड स्नातक निर्वाचन को सकुशल, शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं निर्विघ्न रूप से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जनपद में भ्रमणशील रहकर सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही निर्वाचन में लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश देते रहे। जिलाधिकारी ने प्रातःकाल से ही मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया जिसमें विकास खण्ड सण्ड़वा चन्द्रिका, सांगीपुर, लालगंज, लक्ष्मणपुर, सदर, राजकीय इण्टर कालेज एवं तहसील सदर का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होने निर्वाचन सहित सुरक्षा व्यवस्था में लगे सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

मतदान को लेकर मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य, मुख्य राजस्व अधिकारी इन्द्र भूषण वर्मा सहित अन्य अधिकारी क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 की गाइडलाइन का पूर्णतया पालन करते हुये मतदान सकुशल सम्पन्न कराया गया। सभी केन्द्रों पर मास्क, सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुये कोविड हेल्प डेस्क पर थर्मल स्कैनर से तापमान मापने के उपरान्त मतदान कराया गया। जिलाधिकारी ने स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारियों/कर्मचारियों, पुलिस एवं