Wednesday , January 26 2022

आपके वाहन का रास्‍ता रोक सड़क पर गलत खड़े वाहन के मालिक तक पहुंचायेगा आपका संदेश

-डैडीसरोड ने लॉन्‍च किये जीपीएस उपकरण

लखनऊ। कोई गाड़ी गलत ढंग से पार्क करके चला गया, आप उधर से गुजर रहे है आपकी गाड़ी फंसी हुई है, अब अपनी गाड़ी आप कैसे निकालेंगे। जिसकी गाड़ी है आप उसे जानते भी नहीं हैं, लेकिन अब आपकी यह मुश्किल दूर करने के लिए डैडीसरोड ने समाधान निकाला है। आपको मोबाइल से बस एक कॉल करनी है बाकी का काम डैडीजरोड करेगी। डैडीसरोड ने सोमवार को लखनऊ मे विश्वस्तरीय जीपीएस उपकरणों की श्रृंखला पेश की। इन उत्पादों में कुछ उपकरणों के जरिये कोई भी अनजान वाहन मालिक से बिना उनका फोन नम्बर जाने सीधे उनके मालिक के मोबाइल पर संदेश या कॉल करना सम्भव कर दिया है। इसी के साथ इसी में वाहन सम्बन्धी कागजातों के लिए डिजिटल लॉकर की सुविधा भी दी गयी है। खास बात यह है कि यह अप्लीकेशन बिना इण्टरनेट के ग्राहक को उसके इंश्योरेंस, ड्राइविंग लाइसेंस और पॉल्‍यूशन सर्टिफिकेट की अवधि खत्म होने से पहले तीन बार सूचना भी देती है। इससे जीपीएस व्यवसाय में बिना किसी शुल्क के अनन्त लोगों का ग्रुप बनाकर एक साथ एक ही वाहन की ट्रैकिंग की सुविधा आजीवन प्रदान की गयी है।

इन उपकरणों के बारे मे जानकारी देते हुए डैडीसरोड कंपनी के संस्थापक और सीईओ गौरव टण्डन ने बताया कि यह ‘विश्व की पहली और अभी तक की अकेली ऐसी एप्लिकेशन है, जिसके माध्यम से अंजान वाहन मालिकों से उनके मोबाइल पर सीधे संपर्क करना संभव है वह भी बिना अपनी पहचान बताए।

उन्होने आगे कहा कि क्वालिटी को ध्यान में रखकर यह विश्व में पहली कम्पनी है जो माइनस 40 डिग्री से लेकर प्लस 85 डिग्री में भी काम करने में सक्षम है। हर वर्ग के व्यक्ति को ध्यान में रखकर यह दुनियां की पहली ऐसी कम्पनी बनी है जिसने 100 प्रतिशत मुफ्त जीपीएस का विकल्प प्रदान किया। यह दुनियां में अकेली ऐसी कम्पनी है जो न सिर्फ खराबी होने पर 10 मिनट में नए जी0पी0एस0 का रिप्लेसमेंट देती है बल्कि यह अकेली कम्पनी है जो ग्राहक को आजीवन रिप्लेसमेंट का विकल्प देती है। लखनऊ एवं कानपुर के लिए मेसर्स लक्ष्मी ऑटोमोबाइल एजेन्सीज को सुपर स्टाकिस्ट अधिकृत किया गया है। इस अनूठी जी0पी0एस0 की उपयोगिता लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

3000 रुपये की कीमत वाले फ्रीडम जीपीएस में जियो फेंसिंग, पीओआई आदि जैसी कई विशेषताएं हैं और पहले वर्ष में 1085 रुपये का मुफ्त रिचार्ज है। इसी तरह रिमोट इग्निशन कट ऑफ, ब्लाइंड स्पॉट डेटा रिकवरी, स्पीड मॉनिटरिंग और अलर्ट आदि के साथ DRT 002 मॉडल की कीमत 6000 रुपए है, जिसमें फर्स्ट ईयर रिचार्ज फ्री की कीमत 1085 रुपए है। कंपनी के पास वाणिज्यिक वाहनों के लिए AIS 140 प्रमाणन के साथ NavIc मॉडल भी है।