Monday , April 22 2024

यूपी में साफ ही नहीं सेफ सिटी पर भी ध्‍यान दिया जा रहा : योगी आदित्‍यनाथ

-भाजपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्‍मेलन को सम्‍बोधित किया मुख्‍यमंत्री ने

सेहत टाइम्‍स  

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि पांच साल पूर्व के लखनऊ की स्थिति अब काफी बदल गयी है, स्‍वच्‍छता से लेकर सुरक्षा तक में अंतर आया है। सरकार हम साफ सिटी के साथ ही सेफ सिटी पर भी कार्य कर रही है।

योगी आदित्‍यनाथ ने यह बात मंगलवार को जोगर्स पार्क दुबग्गा के निकट विशाल प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को सम्‍बोधित करते हुए कही। उन्‍होंने  बाबा साहब भीमराव अम्‍बेडकर को उनके परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पांच साल पूर्व लखनऊ की स्थिति गंदगी, अव्‍यवस्‍था से भरी थी। आज स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में खासी प्रगति हुई है। पहले उत्‍तर प्रदेश के शहरों का नाम गंदे शहरों की सूची में आता था, लेकिन अब स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में प्रगति हुई है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि स्‍मार्ट सिटी और स्‍मार्ट युवा आज उत्‍तर प्रदेश में देखने को मिल सकते हैं। उन्‍होंने नागरिक सुविधाओं को लेकर कहा कि इस दिशा में आज कार्य हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि कोविड के मैनेजमेंट में जिस तकनीक का प्रयोग किया आज हम उसी तकनीक का प्रयोग सेफ सिटी के साथ ही ट्रैफि‍क मैनेजमेंट के रूप में भी कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि‍ अब कोई शोहदा, कोई अपराधी अगर चाहे कि अपराध करके भाग जाये तो वह ऐसा नहीं कर पायेगा। क्‍योंकि वह अगर कोई अपराध करके भागता है तो तीसरी आंख के रूप में चौराहों पर लगे सीसीटीवी  कैमरों में कैद हो जायेगा और अगले चौराहे तक पहुंचते-पहंचते पुलिस उसे घेर चुकी होगी।  

कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, प्रदेश उपाध्यक्ष/ नोएडा से विधायक पंकज सिंह, प्रदेश महामंत्री/ विधायक गोविंद नारायण शुक्ला ,विधायक योगेश शुक्ला, विधान परिषद सदस्‍य भाजपा लखनऊ महानगर अध्‍यक्ष मुकेश शर्मा, चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा लखनऊ के संयोजक डॉ. शाश्वत विद्याधर व उनकी टीम, चिकित्सकगण, मंत्रीगण, विधायकगण, पदाधिकारीगण एवं अन्य प्रबुद्ध जनों की उपस्थिति रही। चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा लखनऊ के संयोजक डॉ शाश्वत विद्याधर के नेतृत्व में चिकित्सा प्रकोष्ठ लखनऊ महानगर की टीम की प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.