Monday , December 6 2021

संविदा कार्मियों के ‘म्‍युचुअल ट्रांसफर’ के आदेश पर एनएचएम संघ ने जताया आभार

-पारस्‍परिक पुनर्नियुक्ति के आदेश जारी किये शासन ने, 1 से 30 सितम्‍बर तक आवेदन आमंत्रित

योगेश उपाध्याय

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने म्‍युचुअल ट्रांसफर (पारस्‍परिक पुनर्नियुक्ति) के आदेश जारी होने पर मिशन निदेशक को धन्यवाद ज्ञापित किया है। ज्ञात हो राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन उत्‍तर प्रदेश के अंतर्गत कार्यरत समस्‍त संविदा कार्मिकों के लिए मानव सम्‍पदा पोर्टल द्वारा ऑनलाइन माध्‍यम से पारस्‍परिक पुनर्नियुक्ति किये जाने के लिए 1 सितम्‍बर से 30 सितम्‍बर तक आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।

यह जानकारी देते हुए महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि रिक्त एवं पारस्‍परिक पुनर्नियुक्ति पर विगत 2 वर्ष पूर्व रोक लगी थी संगठन लम्बे समय से प्रयासरत था जिस क्रम में 25 जून 2021 को संयुक्त एनएचएम संघ की संयोजिका सुनैना अरोड़ा के नेतृत्व में अध्यक्ष डॉ अनिल गुप्ता की उपस्थिति में मिशन निदेशक की अध्यक्षता में हुई बैठक में पारस्परिक स्थान्तरण के लिए सहमति बनी थी, जिसका आज पत्र जारी होने पर कर्मचारी संवर्ग में हर्षों उल्लास की उमंग लौट आई है।

आयुष फार्मासिस्ट संघ के प्रदेश अध्यक्ष अम्मार जाफ़री ने कहा कि हमारे जैसे अनेकों संवर्ग में कार्मिको की संख्या अत्यंत कम हैं, अनेकों पद रिक्त हैं, जिससे पारस्परिक स्थान्तरण का लाभ हमारे जैसे कुछ संवर्गों को नहीं होगा। उन्‍होंने शासन से अनुरोध किया कि रिक्त पदों पर स्थान्तरण शुरू किए जाएं।

संयुक्त एनएचएम संघ की संयोजिका सुनैना अरोड़ा ने कहा कि संगठन कर्मचारी हित में निरन्तर प्रयासरत है एवं 25 जून को जिन मुद्दों पर सहमति बनी थी वो सभी प्रक्रियाधीन हैं। जिसके शुभ संकेत आने शुरू हो गए हैं। उन्‍होंने मिशन निदेशक एनएचएम को धन्यवाद के साथ कर्मचारियों से धैर्य का परिचय देने की अपील की।

संयुक्त एनएचएम कर्मचारी संघ की ओर से बधाई देने वालों में संयोजिका सुनैना अरोड़ा, अध्यक्ष अनिल गुप्ता टीबी संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत सिंह चौहान, स्टाफ़ नर्स संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय वर्मा, संविदा एलोपैथ फर्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण यादव, एएनएम संघ की संयोजिका प्रेमलता एवं अन्य कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.