Saturday , April 20 2024

एनएचएम कर्मचारियों का अब गृह जनपद में हो सकेगा तबादला

-संयुक्‍त एनएचएम संघ की शासन के साथ सम्‍पन्‍न वार्ता में कई मुद्दों पर बनी सहमति

सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की महिला व अल्प वेतनभोगी संविदा कर्मचारियों का गृह जनपद में स्थानांतरण सहित कई अन्य मुद्दों पर आज अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य के साथ संयुक्‍त एनएचएम संघ व घटक संगठनों की बैठक में सहमति बनी।


यह जानकारी देते हुए संयुक्त एनएचएम कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि आज सोमवार को अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक की उपस्थिति में संयुक्त एनएचएम संघ की आज सम्‍पन्‍न वार्ता में कर्मचारियों के कई मुद्दों पर वार्ता हुई। इस वार्ता में जिन बिंदुओं पर सहमति बनी उसके अनुसार अब अल्प वेतनभोगी व महिला कर्मचारियों का उनके गृह जनपद में स्थानांतरण हो सकेगा। इसके अलावा तीन कर्मचारी आपसी सहमति से स्थानांतरित हो सकेंगे।


उन्‍होंने बताया कि इसके अलावा अप्रैल 2022 से एनएचएम कर्मियों पर बीमा पॉलिसी लागू होगी, इसी के साथ वेतन विसंगति पर कार्य चल रहा है, इसे भी पूर्ण कर अप्रैल 2022 से लागू किया जाएगा। बैठक में यह भी तय हुआ कि सेवा प्रदाता कार्मिकों को भारत सरकार से अनुमोदन लेकर विभागीय संविदा से संबद्ध किया जाएगा।


उन्‍होंने बताया कि इसके अलावा नियमित नियुक्तियों में वरीयता के लिए एमडी के स्तर पर कमेटी का गठन किया गया, इस कमेटी द्वारा अन्य वित्तीय लाभ दिए जाने पर विचार कर उसे लागू किया जाएगा। यह समिति वित्तीय लाभ के लिए वरिष्ठता का क्रम एवं महंगाई के अनुसार वार्षिक वेतन वृद्धि पर भी कार्य करेगी, इस पर फैसला शासन लेगा।


योगेश उपाध्‍याय ने बताया कि बैठक में तय हुआ कि वार्षिक वेतन वृद्धि 10% किए जाने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा जाएगा, इसके अतिरिक्त 3 और 5 वर्ष की भांति प्रत्येक 3 वर्ष पर लॉयल्टी दिए जाने के लिए भारत सरकार को प्रस्ताव दिया जाएगा।


आज हुई इस बैठक में संयुक्त एनएचएम संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अनिल गुप्ता, संयोजक सुनैना अरोड़ा, महामंत्री योगेश उपाध्याय के साथ ही घटक संघों के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे इनमें टीबी सेवा कंट्रोल एम्पलाई एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के महामंत्री अमित तोमर, आयुष फार्मासिस्ट संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अम्‍मार जाफरी, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संयुक्त संविदा नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष प्रियंका चौधरी, संविदा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष प्रवीण यादव, भौतिक चिकित्सक संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष आशुतोष उपाध्याय, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मयंक प्रताप सिंह व महामंत्री आईएम तब्‍बाव, एनएचएम ब्लॉक अकाउंट मैनेजर संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष शोभित शर्मा, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ आनंद प्रताप सिंह और संविदा लैब टेक्नीशियन संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री हेमंत पाल शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.