Thursday , April 25 2024

लखनऊ : स्‍वास्‍थ्‍य भवन पहुंचा कोरोना, 79 नये केस, एक डॉक्‍टर की मौत

-102 एम्‍बुलेंस के 32 कर्मचारी पॉजिटिव, बिल्डिंग सील, मंत्री के घर के पांच लोग और संक्रमित   

लखनऊ वैश्विक महामारी कोविड-19 का कहर उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी जमकर बरस रहा है, शनिवार को संक्रमित ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह के घर के पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है जबकि 102 एम्‍बुलेंस कार्यालय के 32 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है, खबर है कि इसके अतिरिक्‍त कोरोना का संक्रमण पूरे प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को चलाने वाले स्‍वास्‍थ्‍य भवन में भी पहुंच गया है, तथा इसे अगले 48 घंटों तक सील किया गया है। सूत्रों के अनुसार यहां के एक कर्मचारी में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से हड़कम्‍प मच गया है। इस तरह से कुल 79 लोगों में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इसके अतिरिक्‍त यहां केजीएमयू में भर्ती एक चिकित्‍सक की शुक्रवार-शनिवार की रात सवा तीन बजे मौत हो गयी।

केजीएमयू के मीडिया प्रवक्‍ता डॉ सुधीर सिंह के अनुसार राजाजीपुरम के रहने वाले 60 वर्षीय पेशे से चिकित्‍सक की कोरोना वार्ड में 4 जुलाई की  सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गयी। मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ नरेन्‍द्र अग्रवाल के अनुसार नये पाये गये कोरोना रोगियों में सर्वाधिक 32 कर्मचारी डायल 102 एम्‍बुलेंस सेवा के हैं। इस बीच खबर है कि स्‍वास्‍थ्‍य भवन के टी.बी.सेक्शन में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर की रिपोर्ट पाज़िटिव आयी है। स्वास्थ्य भवन में कोरोना के मरीज पाए जाने के बाद इसे अगले 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है।

सीएमओ के अनुसार संक्रमित ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह के घर के पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं, 102 एंबुलेंस कॉल सेंटर के 32, कुर्सी रोड का एक, कैंट रोड के चार, मोहान रोड के दो, इंदिरानगर के तीन, चौक का एक, काजमैन के दो, हरिनगर के एक, विकासनगर का एक, अलीगंज का एक, सिग्नेचर बिल्डिंग का एक, मलिहाबाद में एक, देवीखेडा का एक, बनीकला का एक, सरोजनीनगर का एक, फैजाबाद रोड का एक, नरही का एक, कल्याणपुर का दो, गुडंबा के दो, एलडीए कॉलोनी के तीन, चंदरनगर के पांच, गायत्रीनगर के दो, अजयनगर के एक, राजाजीपुरम के एक, केजीएमयू के दो स्टाफ, गौतमपल्ली के पांच रोगी संक्रमित पाए गए हैं। इस दौरान 14 कंटेनमेंट जोन हटाए गए व 16 नए बढ़ाए गए हैं।