Wednesday , October 5 2022

सस्ती दरों पर दवा की सप्लाई देती रहेगी केजीएमयू वेलफेयर सोसाइटी

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में एचआरएफ प्रणाली लागू होने तक केेजीएमयू वेलफेयर सोसाइटी पूर्व की भांति सस्ती दरों पर दवाएं और सर्जिकल आइटम की सप्लाई जारी रखेगी। यह निर्णय  केजीएमयू वेलफेयर सोसाइटी की विशेष जनरल बॉडी मीटिंग में लिया गया।
दो वर्षों के लम्बे अंतराल के बाद सम्पन्न हुई वेलफेयर सोसाइटी की बैठक में कहा गया कि एचआरएफ प्रणाली जब तक पूरी तरह सक्रिय नहीं हो जायेगी तब तक पहले की तरह व्यवस्था चलती रहेगी।
किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के गांधी स्मॉरक और सम्बद्ध चिकित्सालयों में एचआरएफ प्रणाली के पूरी तरह सक्रिय होने तक वेलफेयर सोसाइटी कार्यरत रहेगी तथा चिकित्सालय के मरीजो के हित में पूर्ववत सस्ती दरो पर दवायें तथा अन्य सर्जिकल उत्पादों की आपूर्ती पूर्ववत करती रहेगी।
सोसाइटी द्वारा हृदय रोग विभाग, ट्रॉमा सेण्टर सहित अन्य स्थानों के स्टोरों पर आपूर्ति को बहाल किया जायेगा जिससे मरीजो को कोई कष्ट न हो और उन्हें सस्ती दरों पर दवायें तथा सर्जिकल उत्पाद उपलब्ध हो सके तथा चिकित्सक भी पूर्ण रूप से चिकित्सा कार्य को मनोयोग से करते रहें।

प्रो अजय सिंह चुने गये वेलफेयर सोसाइटी के सचिव

बैठक में तय हुआ कि वेलफेयर सोसाइटी द्वारा पूर्णरूपेण पारदर्शिता तथा आर्थिक नियमावली का पालन करते हुए अपने कार्यों का सम्पादन जारी रहेगा। बैठक में सदस्यों ने अपने नये सचिव के रूप में प्रो.अजय सिंह का चुनाव किया। बैठक में उन्हें एचआरएफ प्रणाली के लिए संकाय प्रभारी नियुक्त किया गया।
दूसरी ओर केजीएमयू में आने वाले मरीजों के उपचार की दरों को पुनरीक्षित करते हुए कम दरों पर इलाज उपलब्ध कराने का फैसला मंगलवार से लागू हो गया।

मरीज को दिखाने आये परिजनों का होगा ब्लड प्रेशर चेक

इंटरनेशनल सोसाइटी ऑफ हाइपरटेंशन तथा वल्र्ड हाइपरटेंशन लीग के आह्वान पर किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के नईओपीडी भवन में पूरे माह प्रात: 9 बजे से मध्यान्ह 12 बजे तक मरीजों के परिजनों के रक्तचाप को मापा जायेगा। इसे मे मेजरमेंट मंथ के रूप में जाना जायेगा तथा पूरे माह नये उच्च रक्तचाप के मरीजों को चिन्हित किया जायेगा। इसके लिए चिकित्सा विश्वविद्यालय के फीजियोलॉजी विभाग के एक संकाय सदस्य, दो रेजिडेंट डॉक्टर तथा दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह कार्य सोमवार से शुक्रवार पूरे माह ओपीडी दिवस में किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × five =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.