Wednesday , February 1 2023

बच्चों को नेक कामों की सीख देना बहुत जरूरी : डॉ. सूर्यकान्त

-ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम ने टीबी रोगियों को किया फल का वितरण

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। नव वर्ष के उपलक्ष्य में ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम ने सोमवार को खलीक अहमद की अगुवाई में केजीएमयू के रेस्परेटरी मेडिसिन विभाग में टीबी मरीजों में फल वितरण किया। इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रेस्परेटरी मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत ने कहा कि आज के इस मौके पर बच्चों को इसलिए बुलाया गया है ताकि बच्चों को नेक कामों की सीख मिल सके।

उन्‍होंने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं, इसलिए नेक कामों में बच्चे को आगे बढ़ाएं। यह हमेशा से हमारे देश का संस्कार रहा है। इससे दूसरे बच्चों को भी हौसला मिलेगा और बड़ों में यह जज्बा पैदा होगा कि बच्चे अच्छे और नेक काम कर रहे हैं। मरीजों की मदद कर रहे हैं, उनसे आत्मीयता से मिल रहे हैं। इस मौके पर विभाग के चिकित्सक और नर्स समेत तमाम लोग मौजूद थे।

इस मौके पर फोरम के मौलाना जाहिद अब्बासी नदवी ने कहा – “नफरत की बात है ना अदावत की बात है, मेरी जुबां पे सिर्फ मोहब्बत की बात है, इस दौरे इंतेशार में आपस की दुश्मनी- नफरत की दीवारों को गिराओ तो बात है।’’  मौलाना अली मियां रहमतुल्लाह अलेह ने पयामे इंसानियत के काम को इलाहाबाद से शुरू किया था। हम सब एक पालनहार के बंदे हैं, जो एक इंसान की मदद करेगा पूरी इंसानियत की मदद है और जो एक इंसान को नुकसान पहुंचाएगा पूरी इंसानियत को नुकसान पहुंचाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 1 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.