Saturday , February 4 2023

आईएमए के ब्‍लड बैंक का लाइसेंस जारी, 20 अक्‍टूबर को हवन-पूजन

-रिवर बैंक कॉलोनी स्थित आईएमए भवन में खुलेगा ब्‍लड बैंक

file photo January 2020

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। और अंतत: वह घड़ी आ गयी जिसका इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की लखनऊ शाखा से जुड़े सदस्‍यों को लम्‍बे समय से इंतजार था। आईएमए के ब्‍लड बैंक को लाइसेंस मिल गया है, आगामी 20 अक्‍टूबर को ‘आईएमए चेरिटेबिल ब्‍लड सेंटर’ के पूजन एवं हवन का कार्यक्रम होगा, इसके दो-तीन दिन बाद से इसे आरम्‍भ कर दिया जायेगा।   

ज्ञात हो 25 मार्च 2019 को होली मिलन के समारोह में पूर्व अध्‍यक्ष डॉ पीके गुप्‍ता के ब्‍लड बैंक खोलने की दिशा में कार्य तेज किये जाने के प्रस्‍ताव पर तत्‍कालीन अध्‍यक्ष डॉ जीपी सिंह व वर्ष 2020 की प्रेसीडेंट इलेक्‍ट डॉ रमा श्रीवास्‍तव ने सहमति जताते हुए अपना पूरा समर्थन देने की घोषणा की थी। उस दिन पहली बार आईएमए लखनऊ ने ब्‍लड बैंक खोलने की घोषणा की थी।

आईएमए के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार रिवर बैंक कॉलोनी स्थित आईएमए भवन में बने ब्‍लड बैंक का लाइसेंस जारी हो गया है। अध्‍यक्ष डॉ मनीष टंडन और सचिव डॉ संजय सक्‍सेना के निर्देशानुसार 20 अक्‍टूबर की सायं को हवन पूजन का कार्यक्रम रखा गया है। इसकी तैयारियां शुरू हो गयी हैं। बताया जाता है कि आईएमए के पदाधिकारी इस प्रयास में हैं कि ब्‍लड बैंक का उद्घाटन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से कराया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 − 4 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.