Thursday , January 20 2022

सरकार अगर शिक्षकों का भला करे तो अपनी प्रत्‍याशिता छोड़ने को भी तैयार हूं मैं

-उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षक संघ की ओर से शिक्षक एमएलसी का चुनाव लड़ रहे डॉ महेन्‍द्र नाथ राय ने किया ऐलान
डॉ महेन्‍द्र नाथ राय

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री/प्रवक्‍ता डॉ महेन्‍द्र नाथ राय ने कहा है कि संघ की मांगों को लेकर आज की बैठक का बहिष्‍कार हम लोगों ने इसलिए किया है कि बैठक में मुख्‍यमंत्री या उप मुख्यमंत्री कोई शामिल नहीं था, इनकी अनुपस्थिति में बैठक का कोई औचित्‍य नहीं है। उन्‍होंने यह भी प्रस्‍ताव रखा है कि शिक्षकों के लिए हमारी जायज मांगें सरकार पूरी कर दे तो वह लखनऊ एमएलसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से अपनी प्रत्‍याशिता छोड़ने को भी तैयार हैं।

ज्ञात हो डॉ महेन्‍द्र नाथ राय लखनऊ शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से माध्‍यमिक शिक्षक संघ की ओर से अधिकृत उम्‍मीदवार हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि शिक्षकों के हक की खातिर मैं लखनऊ शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संगठन की ओर से अधिकृत प्रत्‍याशी के रूप में चुनाव लड़ रहा हूं, लेकिन सरकार चाहती है कि लखनऊ शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से हमारे संगठन का प्रत्‍याशी चुनाव न लड़े, और उनके मनपसन्‍द प्रत्‍याशी का समर्थन करे।

शिक्षकों के लिए मांगों के बारे में डॉ राय ने कहा है कि चुनाव के पूर्व अद्यतन शिक्षकों का विनियमितीकरण किया जाये और वित्त विहीन शिक्षकों की सेवा नियमावली बनाने के साथ उन्‍हें कोषागार से कम से कम 15 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाना चाहिये। उन्‍होंने यह भी कहा है कि सभी प्रकार के शिक्षकों (राजकीय, सहायताप्राप्त और वित्त विहीन) को कैशलेस चिकित्सा सुविधा देने को सरकार तैयार हो जाये तो वह शिक्षकों को इस सुविधा के एवज में लखनऊ एमएलसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से अपनी प्रत्‍याशिता छोड़ने को भी तैयार हैं।