Friday , August 6 2021

कौन कहता है आसमां में छेद हो नहीं सकता, एक पत्‍थर तो तबीयत से उछालो यारों…

समयाभाव के चलते नहीं हुआ टीवी का इंतजाम तो मोबाइल टीवी से ही चला दिया काम

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। कहा गया है कि … कौन कहता है कि आसमां में छेद हो नहीं सकता, एक पत्‍थर तो तबीयत से उछालो यारों…। कुछ ऐसी ही इच्‍छा शक्ति लेकर सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों को जीवन का हिस्‍सा बनाने वाले डॉ पीके गुप्‍ता ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के द्वारा शुरू किये गये फिट इंडिया अभियान से राम भरोसे मैकूलाल स्‍कूल तेलीबाग के विद्यार्थियों को रूबरू कराया। उनकी इस कोशिश को पूरा-पूरा साथ मिला स्‍कूल के प्रधानाचार्य विमल साहू का। तैयारियों के लिए मिले कम समय में जब इंतजाम नहीं हो सका तो प्रधानमंत्री के इस महत्‍वपूर्ण अभियान से स्‍कूल के विद्यार्थियों को जोड़ने के लिए मोबाइल टेलीविजन का सहारा लिया गया, और इस प्रकार नयी दिल्‍ली में प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किये गये इस कार्यक्रम और उनकी स्‍पीच को विद्यार्थी व अन्‍य लोगों ने सुना।

आपको बता दें कि कार्यक्रम में स्‍कूलों की भागीदारी सुनिश्चित करने की अनिवार्यता का पत्र एक दिन पूर्व यानी बुधवार को जारी किया गया था। ऐसे में आईएमए के पूर्व अध्‍यक्ष व सामाजिक सरोकार मंच के संयोजक डॉ पीके गुप्‍ता ने तत्‍काल अपने क्षेत्र के राम भरोसे मैकूलाल स्‍कूल में जाकर प्रधानाचार्य के साथ अगले दिन के कार्यक्रम के आयोजन को लेकर विचार-विमर्श किया साथ ही बच्‍चों को भी प्रधानमंत्री के इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए विषय पर अनेक जानकारियां दीं।

इसके बाद अगले दिन गुरुवार को राम भरोसे मैकू लाल स्कूल तेलीबाग में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को स्वस्थ जीवन शैली के महत्व को बताया गया। फिटनेस उपयोगी जीवन के लिए कितना जरूरी है इसकी चर्चा की गई।

डॉ पीके गुप्‍ता ने स्वास्थ्य के तीनों आयामों शारीरिक, मानसिक और सामाजिक रूप से फिट रहने के बारे में बताया गया। छात्रों को प्रातः के पोषक जलपान अवश्य करने की सलाह दी गयी जिससे उनके अंदर ऊर्जा का स्तर बना रहे साथ ही अधिक से अधिक पैदल चलने की सलाह भी दी गयी। प्रधानमंत्री द्वारा लाइव टेलीकास्ट को मोबाइल वीडियो के माध्यम से दिखाया गया। इस अवसर पर डॉ पी के गुप्ता ने छात्रों को फिटनेस का संकल्प दिलाया। स्कूल के प्रिंसिपल विमल साहू ने प्रधानमंत्री मंत्री द्वारा फिट इंडिया अभियान की सराहना की और स्कूल में लगातार  फिटनेस कार्यक्रम चलाने का संकल्प लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com