Friday , June 28 2024

समर विहार में बही विशाल योग शिविर की बयार

-स्थानीय लोगों के साथ ही शहर के दूसरे क्षेत्रों से भी आये लोगों ने किया योग

सेहत टाइम्स

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर समर विहार वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में समर विहार कॉलोनी, आलमबाग के सेंट्रल पार्क में विशाल योग शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में आलमबाग के अतिरिक्त शहर के अन्य क्षेत्रों से आए हुए सैकड़ों लोगों ने योग, प्राणायाम और ध्यान का सामूहिक अभ्यास किया।

योग प्राणायाम पतंजलि योग पीठ की लखनऊ शाखा की टीम जिला प्रभारी सरला दुबे, योग शिक्षिका सीमा निगम, अनीता मिश्रा तथा क्षेत्र के योग प्रभारी धर्मेंद्र निगम द्वारा कराया गया। इस अवसर पर शहर के संभ्रांत नागरिकों के साथ भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री धर्म पाल सिंह, नगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, उत्तर प्रदेश की महिला आयोग की पूर्व सदस्य नम्रता पाठक तथा विधान परिषद के पूर्व सदस्य अरविंद त्रिपाठी उपस्थित थे।

योग शिक्षकों के अतिरिक्त इस समारोह के कुशल आयोजन के लिए सेंट्रल पार्क प्रभारी मंजू कपूर और राजिंदर कौर को सम्मानित किया गया। मंच का संचालन प्रसिद्ध समाजसेवी एवं पूर्व पार्षद गिरीश मिश्रा ने किया। समर विहार वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष कृपाल सिंह ऐबट द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ ही कार्यक्रम समाप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.