Thursday , March 28 2024

होम्‍योपैथिक फार्मासिस्‍टों का 27 से आंदोलन, फार्मासिस्‍ट फेडरेशन का समर्थन

-बरसों से अपनी मांगों को लेकर शासन-प्रशासन से लगा रहे हैं गुहार

सुनील यादव

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। बरसों से अपनी मांगों को लेकर लगातार शासन और प्रशासन से गुहार लगाने के बाद आखिर होम्योपैथिक फार्मेसिस्‍टों का धैर्य जवाब देने लगा और होम्योपैथिक फार्मेसिस्ट गौ सेवा संघ ने आंदोलन की घोषणा कर दी है। 27 से होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अपनी मांगों को लेकर निदेशालय पर धरना देंगे।

आज इस के क्रम में फार्मासिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों द्वारा निर्णय लिया गया कि होम्योपैथिक फार्मासिस्ट सेवा संघ की मांगों की पूर्ति के लिए किए जा रहे आंदोलन को समर्थन दिया जाएगा। आज   निदेशक को पत्र लिखा गया है जिसके माध्यम से फेडरेशन के संयोजक के के सचान, अध्यक्ष सुनील यादव एवं महामंत्री अशोक कुमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जे पी नायक, उपाध्यक्ष ओ पी सिंह, सचिव जी सी दुबे ने उनकी जायज मांगों को पूरा करने का अनुरोध किया है जो निदेशक  के स्तर से किए जा सकते हैं। 

सुनील यादव ने बताया कि आज एक पत्र लिखकर सभी उच्च अधिकारियों को आंदोलन की रूपरेखा से अवगत कराया गया है, फेडरेशन ने कहा कि फार्मेसिस्ट सेवा संघ  बार-बार निदेशक को पत्र एवं बैठक के माध्यम से अनुरोध करता रहा है लेकिन उनके स्तर से होने वाले कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं, निर्णय होने के बाद भी उच्च पदों का सृजन नहीं किया जा रहा है कार्यरत फार्मेसिस्टो का पंजीकरण, एसीपी का लाभ दिए जाने, रिक्त पदों को भरन, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी चयन सूची पर तत्काल नियुक्तियां करने सहित अनेक मांगे लंबित बनी हुई हैं। जिसको लेकर होम्योपैथिक फार्मासिस्ट सेवा संघ द्वारा 27 जून 2022 को आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। 

फेडरेशन ने निदेशक से अनुरोध किया है कि होम्योपैथी फार्मेसिस्ट सेवा संघ की जायज मांगों को अपने स्तर से पूरा कराने का कष्ट करें, जिससे आंदोलन को फार्मासिस्ट संवर्ग द्वारा स्थगित किया जा सके, अन्यथा की स्थिति में आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन एवं प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.