Sunday , August 1 2021

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने जनता को सौंपी निर्माण कार्य की गुणवत्‍ता परखने की जिम्‍मेदारी

फैजुल्‍लागंज में प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र का शिलान्‍यास एवं भूमि पूजन

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने आज यहां फैजुल्लागंज में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पी0एच0सी) का शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण एक वर्ष के भीतर हो जाएगा। यह केंद्र आम जनता का है और उसे यह देखना है कि निर्माण कार्य सही से हो रहा है या नहीं।

उन्होंने बताया कि इस केंद्र के निर्माण में लगभग 1 करोड़ 36 लाख रुपए की लागत आएगी जिसमें 68 लाख रुपए की पहली किस्‍त रिलीज कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि इस केंद्र पर टेलीमेडिसिन की सुविधा दी जाएगी जिसमें मरीजों का इलाज बड़े अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा किया जा सकेगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- पिछले तीन सालों में स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों से ही फैजुल्लागंज क्षेत्र में डेंगू सहित संचारी रोगों में काफी कमी आयी है।

क्षेत्र के विधायक डा0 नीरज बोरा ने कहा कि इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से आस-पास के चार वार्डों के लोगों को लाभ मिलेगा। पी0एच0सी स्थल पर स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया जिसमें मौजूद डॉक्टर ने मरीजों को दवाएं दीं। वहां पर तम्बाकू व क्षय रोग उन्मूलन, मातृत्व वंदना योजना के कैम्प भी लगाए गए। कार्यक्रम के अंत में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस मौके पर परिवार कल्याण महानिदेशक डॉ उमाकांत, निदेशक परिवार कल्याण डॉ बद्री विशाल, निदेशक संचारी रोग डॉ मिथिलेश चतुर्वेदी समेत स्वास्थ्य विभाग के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com