Sunday , July 14 2024

लखनऊ सहित चार जिलों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगायेगा एचडीएफसी बैंक

-यूपी में स्‍वास्‍थ्‍य के ढांचे में सुधार के लिए सीएसआर फंड के तहत देगा सहायता

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य के ढांचे में सुधार करने के लिए आज एचडीएफसी बैंक ने अपने फ्लैगशिप सीएसआर कार्यक्रम परिवर्तन के तहत गोरखपुर, वाराणसी, भदोही और लखनऊ में चार ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की घोषणा की।

एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड अखिलेश कुमार रॉय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने एवं उन्हें राज्य में परिवर्तन के तहत की जा रही ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना सहित बैंक के विभिन्न अभियानों की सूचना देने के लिए एक दल का नेतृत्व किया।

ये ऑक्सीजन प्लांट अस्पतालों को गंभीर मामलों, जिनके लिए ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत है, उन्हें सम्हालने में आत्मनिर्भर बनाएंगे और दूरस्थ स्थानों से ऑक्सीजन मंगाने के लिए उनकी क्रायोजेनिक टैंकर्स पर निर्भरता कम करेंगे। राज्य के इन चार मुख्य शहरों में प्लांट स्थापित करने के लिए बैंक ने 3 करोड़ रु. का निवेश किया।

अखिलेश कुमार रॉय ने कहा, ‘‘एचडीएफसी बैंक राष्ट्रनिर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। महामारी के दौरान सरकार एवं कोविड वॉरियर्स को सहयोग करने के लिए बैंक ने यह अभियान चलाया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बैंक को इस चुनौतीपूर्ण समय में लोगों की मुश्किलों का अनुमान है, इसलिए बैंक ने अपने परिवर्तन कार्यक्रम के तहत समाज के सभी वर्गों की मदद की है। कोविड से प्रभावित हुए विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देने एवं युवाओं, किसानों और महिलाओं को अलग-अलग क्षेत्रों में प्रशिक्षित करने के अलावा बैंक ने कोविड की तीसरी लहर के लिए खुद को तैयार करने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास को मजबूत करने में भी अपना योगदान दिया है।’’

परिवर्तन ग्रामीण विकास, शिक्षा को बढ़ाने, कौशल प्रशिक्षण एवं आजीविका विस्तार, स्वास्थ्य व स्वच्दता एवं वित्तीय साक्षरता व समावेशन पर केंद्रित अभियानों में सहयोग कर समाज के व्यवहारिक विकास के लिए काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.