Saturday , April 20 2024

केजीएमयू के मां शारदालय में वसंत पंचमी पर हुआ हवन-पूजन

-कुलपति, फैकल्‍टी मेम्‍बर, छात्र-छात्राओं ने श्रद्धापूर्वक मनायी वसंत पंचमी

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। वसंत पंचमी पर 26 जनवरी को किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के शताब्दी लॉन प्रांगण में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी वसंत पंचमी के पावन अवसर पर मां शारदालय में 111वां मां सरस्वती पूजन का पर्व हर्षोल्लास पूर्वक किया गया।

इस अवसर पर कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी ने मां सरस्वती के पवन स्वरूप के दर्शन एवं पूजन कर उन्हें पुष्प अर्पित किये।  इस अवसर पर कुलपति ने विद्यार्थियों को वसंत पंचमी के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि वसन्त पंचमी मां सरस्वती की आराधना का पर्व है, जो हमें ज्ञान, सद्बुद्धि, विवेक और यश प्रदान करती हैं। इस अवसर पर  कुलपति ने छात्र-छात्राओं के कार्यों की प्रशंसा की एवं शुभकामनायें दीं।

कार्यक्रम में सरस्वती पूजा के उपरांत यज्ञ एवं प्रसाद वितरण का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के चिकित्सक एवं एमबीबीएस व बीडीएस  के छात्र -छात्राओं समेत विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़  कर हिस्सा लिया |

इस अवसर पर पूरे प्रांगण को एमबीबीएस 2021 के छात्र-छात्राओं द्वारा 2020 के छात्र-छात्राओं के सहयोग से रंग बिरंगी रंगोली से सजाया गया।  कार्यक्रम का संयोजन डॉ नर सिंह वर्मा, डॉ संदीप भट्टाचार्य द्वारा किया गया।  

इस कार्यक्रम के अवसर पर प्रति कुलपति डॉ विनीत शर्मा, सीएमएस डॉ एसएन संखवार, प्रो आरएन श्रीवास्तव, चीफ प्राक्टर क्षितिज श्रीवास्तव एवं अन्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.