Friday , December 3 2021

आयुर्वेद कॉलेज में तैयार काढ़ा के नि:शुल्‍क वितरण की शुरुआत 7 अप्रैल से

-विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य दिवस के मौके पर विनायक ग्रामोद्योग संस्‍थान कर रहा आयोजन

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। विनायक ग्रामोद्योग संस्थान द्वारा राजकीय आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज के सौजन्‍य से कोरोना संक्रमण से बचाव में सहायक आयुर्वेद काढ़ा का नि:शुल्‍क वितरण विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य दिवस 7 अप्रैल से शुरू किया जा रहा है, इसकी शुरुआत कैसरबाग स्थित बस स्‍टैंड पर आयोजित शिविर में की जायेगी।

यह जानकारी देते हुए विनायक ग्रामोद्योग संस्थान के अध्‍यक्ष शैलेन्‍द्र श्रीवास्‍तव ने बताया कि मंगलवार को राजकीय आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ प्रकाश चंद्र सक्सेना द्वारा आम जन मानस के लिए कोविड 19 करोना संक्रमण से बचाव के लिए निःशुल्क काढ़ा वितरण के लिए संस्‍थान को दिया।   

इस मौके पर शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने डॉ सक्‍सेना का आभार जताते हुए उनको अंगवस्त्रम व मोमेंटो देकर सम्‍मानित किया। इस अवसर पर विभागीय चिकित्सक डॉक्टर पी.के. श्रीवास्तव व डॉक्टर ए. के. वर्मा उपस्थित रहे।  शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि समाज में जिस वर्ग विशेष को आयुर्वेद काढ़ा की जरूरत होगी वहां कैम्प के माध्यम से वितरण किया जाएगा। इसका शुभारंभ 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर कैसरबाग बस स्टेशन पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के संविदा कर्मचारियों व चालक,परिचालकों से किया जाएगा।