Friday , July 30 2021

पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का निधन

एम्‍स में भर्ती अरुण जेटली ने 12 बजकर 7 मिनट पर ली अंतिम सांस

नयी दिल्‍ली/लखनऊ। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया है। अरुण जेटली का अपरान्‍ह 12 बजकर 7 मिनट पर निधन हुआ। वे 67 वर्ष केे थे। अरुण जेटली 9 अगस्त से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्‍स)  में भर्ती थे। एम्स की मीडिया और प्रोटोकॉल प्रमुख आरती विज ने कहा, “बहुत ही दुख के साथ हमें सूचित करना पड़ रहा है कि पूर्व वित्तमंत्री व सांसद अरुण जेटली जी का शनिवार को दोपहर 12.07 बजे निधन हो गया है। इससे पूर्व खबर मिली थी कि शुक्रवार को जेटली की हालत बिगड़ गई थी। उनका हाल-चाल लेने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन एम्स पहुंचे थे।

उनके निधन का समाचार मिलते ही शोक की लहर दौड़ गयी है। गृहमंत्री अमित शाह इस समय दौरे पर हैं, हैदराबाद में उन्‍हें खबर मिलते ही वह दौरा रद कर वापस दिल्‍ली लौट रहे हैं। आपको बता दें कि रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को उनका डायलिसिस किया गया था। शुक्रवार को उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती एम्स पहुंची थीं। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित कई वरिष्ठ नेता जेटली को देखने एम्स जा चुके हैं।

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद 9 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। पिछले कुछ महीनों में वित्त मंत्री अरुण जेटली की सेहत लगातार गिर रही थी। खराब सेहत की वजह से ही उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। इसी साल 14 मई को एम्स में जेटली के गुर्दे का प्रत्यारोपण किया गया था।

अरुण जेटली बीजेपी सरकार के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का अहम चेहरा थे। इस दौरान जेटली ने वित्त एवं रक्षा दोनों मंत्रालयों का कार्यभार संभाला था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com