Saturday , January 28 2023

घने कोहरे में सुरक्षा के लिए समाचार पत्र वितरकों को बांटीं फ्लोरोसेंट कलर की पेटियां

-शुभम सोती फाउंडेशन ने प्रतिवर्ष की भांति सड़क सुरक्षा कार्यक्रम किया आयोजित

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। वर्ष 2010 से निरंतर सड़क सुरक्षा जागरूकता का कार्य कर रहे शुभम सोती फाउंडेशन ने इस बार समाचार पत्र वितरकों को भोर में घने कोहरे के बीच अपना कार्य करने के दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से फ्लोरोसेंट कलर की सुरक्षा पेटियां प्रदान कीं। ज्ञात हो शुभम की याद में उसके जन्मदिन के अवसर पर आज के दिन प्रति वर्ष यह फाउंडेशन सड़क सुरक्षा से संबंधित सामाजिक कार्य करता है।

शुभम सोती फाउंडेशन के अध्‍यक्ष आशुतोष सोती ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसी कड़ी में आज सड़क सुरक्षा माह के शुभारम्भ के उपलक्ष में सुरक्षा की दृष्टि से शुभम सोती फाउंडेशन ने वृंदावन योजना क्षेत्र के समाचार पत्र वितरकों को फ्लोरोसेंट कलर की सुरक्षा पेटियां प्रदान की, जिसका उद्देश्य यह है कि प्रत्येक समाचार पत्र वितरक लगभग प्रातः 4 बजे से अपने कार्य पर निकलते हैं और जन जन तक समाचार पत्र पहुंचाते हैं। इस घनघोर कोहरे में उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शुभम सोती फाउंडेशन ने इस कार्य को किया है।

उन्‍होंने बताया कि यह फाउंडेशन निरंतर ही सड़क सुरक्षा के लिए भिन्न भिन्न प्रकार से जन साधारण को जागरूक करता रहता है। विशेष रूप से स्कूलों में बच्चों के साथ जो कल के भावी वाहन चलाने वाले हैं उनको यह पाठ पढ़ाने का प्रयास करता है कि उनको सड़क पर वाहन चलाते समय किन-किन बातों को विशेष रूप से ध्यान में रखना है, क्योंकि हमारा मानना है कि परिवर्तन वहीं से आयेगा जब हमारे युवा इसको गंभीरता से लेंगे।

उन्‍होंने बताया कि आज के इस आयोजन में वृंदावन योजना समाचार पत्र वितरक एसोसिएशन के अध्‍यक्ष राम स्वरूप के महत्‍वपूर्ण सहयोग प्रदान किया। उन्‍होंने कहा कि शुभम सोती फाउंडेशन आज से प्रारंभ होने वाले सड़क सुरक्षा माह में निरंतर ही प्रतिदिन सड़क सुरक्षा जागरूकता की दिशा में सदैव की भांति अपना योगदान देता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × five =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.