अंतर्राष्‍ट्रीय नर्सेज दिवस के रूप में मनायी फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जयंती

-नर्सों ने मुख्‍यमंत्री से किया लंबित मांगों को पूरा करने का अनुरोध

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। अंतर्राष्‍ट्रीय नर्सेज दिवस पर राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के कार्यालय बलरामपुर चिकित्सालय लखनऊ में फ्लोरेंस नाइटेंगल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके कार्यों को याद किया गया, साथ ही उनके बताये कार्यों पर चलने का संकल्‍प दोहराया गया।  

इस मौके पर उपस्थि‍त नर्सों ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा नर्सेज दिवस पर दी गयी बधाई के लिए आभार जताते हुए नर्सेज की लम्बित मांगों को पूरा करने का अनुरोध किया गया। यह जानकारी देते हुए राजकीय नर्सेज संघ उत्‍तर प्रदेश के महामंत्री अशोक कुमार ने बताया कि दोपहर 12 बजे अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस के शुभ अवसर पर फ्लोरेंस नाइटेंगल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया जिसमें  बलरामपुर चिकित्सालय की डी एन एस सुमन वर्मा, लखनऊ मंडल की मंडल अध्यक्ष आईनिस चार्ल्‍स, राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के कोषाध्यक्ष जितेन्द बहादुर सिंह, ऑडिटर महेंद्र नाथ श्रीवास्तव, बलरामपुर चिकित्सालय में कार्यरत ए एन एस रजनी कश्यप, संध्या दूबे, कार्यकारणी सदस्य मनीषा गुरंग, शशि वर्मा, सुधा, गरिमा इत्यादि लोग उपस्थित रहे।             

उन्‍होंने बताया कि इस मौके पर नर्सों ने मुख्यमंत्री का सभी नर्सेज ने आभार व्यक्त किया। साथ ही नर्सेज की अहम मागों, जिसमें चिकित्सालयों में नर्सेज की भारी कमी को अति शीघ्र भर्ती कर पूरा किया जाय, समान कार्य का समान वेतन दिया जाय तथा केन्द्र के समान पदनाम जल्द से जल्द किए जाने का मुख्यमंत्री से निवेदन किया गया, क्योंकि इस वैश्विक महामारी के दौरान यदि उपरोक्त मागों को पूरा किया जाता है तो नर्सेज का मनोबल, कार्यक्षमता और बढ़ेगा।