Thursday , August 18 2022

NEET परीक्षा में अंतर्वस्त्र उतार कर बैठी छात्रा के सीने को घूरता रहा निरीक्षक, पीड़िता ने करायी रिपोर्ट दर्ज

नियमानुसार मेटल के हुक लगे होने के कारण पहनना allow नहीं था

प्रतीकात्मक फोटो

 मेडिकल पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए सीबीएसई द्वारा कराए NEET परीक्षा के दौरान एक छात्रा ने निरीक्षक पर उसे बेहूदा तरीके से घूरने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. ये परीक्षा देश भर में 6 मई को आयोजित की गई थी. नकल रोकने के लिए नियम इतने सख्त किए गए थे, कि देश में कई जगहों से इसे लेकर छात्रों को हुई परेशानी की खबरें आई थीं. ऐसा ही एक वाकया केरल के पलक्कड़ जिले में स्थित लॉयंस स्कूल में हुआ. यहां छात्रा ने निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि मेटल के हुक लगे होने के कारण उसे अपने अंतर्वस्त्र उतारने पड़े थे, इसी का फायदा उठाकर निरीक्षक परीक्षा हॉल में उसके सीने को बेहद गलत तरीके से घूर रहा था.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पलक्कड़ जिले में एक छात्रा ने परीक्षा केंद्र पर तैनात एक निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 509 (शब्दों के द्वारा छेड़छाड़, हाव-भाव के जरिए महिला की मर्यादा भंग कर छेड़खानी) के अंतर्गत केस दर्ज किया

 

पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, 6 मई को नीट के लिए केरल के पलक्कड़ में भी परीक्षा केंद्र था. सीबीएसई के सख्त नियमों का शिकार यहां पर भी कई छात्राएं हुई थीं. परीक्षा से पहले कई छात्राओं मेटल वाले हुक लगे होने के कारण अपने अंतर्वस्त्र निकालने पड़े थे. शिकायत करने वाली छात्रा का कहना है कि उसे भी ऐसा करना पड़ा था. इसके बाद जब वह परीक्षा हॉल में पहुंची तो वहां मौजूद निरीक्षक ने उसे घूरना शुरू कर दिया. वह उसके चेहरे को नहीं देख रहा था, बल्कि उसके सीने को घूर रहा था.

 

छात्रा के अनुसार, ऐसा एक बार नहीं, बल्कि पूरे परीक्षा के समय तक हुआ. परीक्षा के समय पर्यवेक्षक उसे लगातार बेहूदा ढंग से घूर रहा था. यही कारण था कि वह परीक्षा के दौरान बिल्कुल भी कम्फर्टेबल नहीं थी. वह पर्यवेक्षक बार-बार उसके पास आकर खड़ा हो जाता था. मैंने कई बार प्रश्नपत्र से खुद को ढंकने की कोशिश की. छात्रा की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

 

6 मई को नेशनल एलिजिबिल्टी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) का आयोजन किया गया था. ये परीक्षा देश के 150 शहरों में आयोजित हुई इन परीक्षाओं में इस साल कुल 13.36 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − five =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.