Friday , October 25 2024

ओएनजीसी के सीएसआर फंड से केजीएमयू में बनेगा आठ मंजिला रैन बसेरा

-केजीएमयू और ओएनजीसी के मध्य एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

सेहत टाइम्स

लखनऊ। केजीएमयू में ओएनजीसी के कॉर्पोरेट सोशल रेस्पांसबिलिटी (सीएसआर) फण्ड से आठ मंजिला रैन बसेरे का निर्माण किया जायेगा। आज 22 अक्टूबर को केजीएमयू व ओएनजीसी के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये।

यह जानकारी देते हुए मीडिया प्रवक्ता द्वारा बताया गया है ​कि प्रस्तावित रैन बैसेरे में लगभग 1100 बेड तैयार होंगे, रैन बसेरे के निमार्ण के बाद किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को कुछ हद तक और सुविधा बढ़ जायेगी। इस परियोजना में ओएनजीसी से 35 करोड 91 लाख धनराशि प्राप्त होगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी, केजीएमयू संकाय सदस्य, अधिकारीगण तथा ओएनजीसी के सीएसआर फण्ड प्रमुख देवाशीष मुखर्जी उपस्थित रहे।

कुलपति प्रो सोनिया नित्यानंद ने बताया कि इस समय शताब्दी भवन के पास चार मंजिला रैन बसेरा है। इसकी क्षमता 270 बेड की है। यह रैन बसेरा करीब 3850 बेड की क्षमता वाले केजीएमयू के तीमारदारों के लिए अपर्याप्त है। अब इस रैन बसेरे में आठ मंजिल का और विस्तार किया जाएगा। इसके बाद इसकी क्षमता लगभग 1412 बेड की हो जाएगी। प्रस्तावित रैन बसेरे में तीमारदारों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.