Thursday , December 2 2021

कोरोनावायरस : इन 12 देशों से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर

-जारी किया गया हेल्‍पलाइन नम्‍बर, सभी चिकित्‍सकों को संदिग्‍ध रोगी की रिपोर्टिंग करना जरूरी
डॉ. अलीम सिद्दीकी

लखनऊ। कोरोनावायरस को लेकर बरती जा रही सतर्कता के बीच निर्देश जारी किये गये हैं कि 12 देशों चीन, इटली, ईरान, हांगकांग, जापान, साउथ कोरिया, थाईलैंड, सिंगापुर, नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलेशिया से आने वाले लोगों पर विशेष सतर्कता बरतनी है। कहा गया है कि इन देशों से आने वाले यात्रियों को अगर फ्लू, जुकाम आदि के लक्षण होंगे, उन्‍हें संदिग्‍ध माना जायेगा।

यह जानकारी देते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की लखनऊ शाखा के फाइनेंस सेक्रेटरी डॉ अलीम सिद्दीकी और एक्‍जीक्‍यूटिव मेम्‍बर डॉ अनंत शील चौधरी ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि आईएमए की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार आईएमए के एक प्रतिनिधिमंडल के रूप में हम लोगों ने मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व अन्य संबंधित अधिकारियों से सचिवालय में मुलाकात की।

उन्होंने बताया कि शासन की ओर से कहा गया है कि कोरोना वायरस को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है, सावधानी अवश्य बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार राज्‍य मुख्यालय पर इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 1800 180 5145 जारी किया है। इसके अलावा सीएमओ कार्यालय पर तैनात डिस्ट्रिक्ट एपिडेमियोलॉजिस्‍ट डॉ प्रिया के फोन नंबर 9532312947 या सीएमओ कार्यालय स्थित नोडल ऑफीसर डॉ केपी त्रिपाठी के फोन नम्‍बर 9415795809 पर संदिग्‍ध रोगी की सूचना डॉक्‍टरों द्वारा दी जानी आवश्‍यक है।