Sunday , December 5 2021

ईश्‍वर चाइल्‍ड वेलफेयर फाउंडेशन मना रहा सेवा सप्‍ताह

कई संस्‍थाओं की मदद से मरीजों व उनके परिजनों को दी विभिन्‍न सहायता

 

लखनऊ। कैंसरग्रस्‍त बच्‍चों व उनके अभिभावकों को अनेक प्रकार की सहायता उपलब्‍ध कराने वाली ईश्‍वर चाइल्‍ड वेलफेयर फाउंडेशन 2 से 8 अक्‍टूबर तक सेवा सप्‍ताह मना रहा है। इसके तहत दूसरे दिन बुधवार को 12 लड़कियों को शिक्षा में सहयोग के लिए फाउंडेशन ने किताबें और स्‍टेश्‍नरी भी प्रदान की गयी। इसके अतिरिक्‍त इनरव्‍हील बारादरी के सहयोग से 100 लड़कियों के लिए सैनिटरी नैपकिन वितरित की गयीं।

ईश्‍वर फाउंडेशन की संस्‍थापक सपना उपाध्‍याय ने बताया कि इसके अतिरिक्‍त इनरव्‍हील क्‍लब लखनऊ के सहयोग से डॉ राम मनोहर लोहिया इंस्‍टीट्यूट में कच्‍चा राशन और शिशुओं के लिए किट वितरित की गयीं। इनरव्‍हील क्‍लब गोमती की ओर से एचआईवी पॉजिटिव बच्‍चों को न्‍यूट्रीशन सपोर्ट का वितरण किया गया जबकि ईश्‍वर फाउंडेशन की ओर से इन एचआईवी ग्रस्‍त बच्‍चों को खाने-पीने का सामान दिया गया।

 

उन्‍होंने बताया कि इसी प्रकार 40 कैंसरग्रस्‍त मरीजों के लिए दोपहर के भोजन की व्‍यवस्‍था रजनीश श्रीवास्‍तव की ओर से की गयी जबकि कैंसर मरीजों के तीमारदारों के लिए एसके पाण्‍डेय की ओर से शाम का खाना वितरित किया गया। सपना उपाध्‍याय ने सभी दानदाताओं का आभार जताया है।