Friday , October 22 2021

प्रो एके त्रिपाठी स्पेशल सेंटर फॉर सिस्टम्स मेडिसिन के फैकल्‍टी नियुक्‍त

-चिकित्‍सा क्षेत्र में रिसर्च से सम्‍बन्धित ब्रांच है एससीएसएम

प्रो एके त्रिपाठी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान के पूर्व निदेशक एवं किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के क्लिनिकल हेमेटोलॉजी विभाग के प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष डॉ ए के त्रिपाठी को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की एकेडमी ब्रांच के स्पेशल सेंटर फॉर सिस्टम्स मेडिसिन (एससीएसएम) में एडजंक्‍ट फैकल्टी नियुक्त किया गया है।

यह जानकारी देते हुए केजीएमयू के मीडिया प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया है इस सम्‍बन्‍ध में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एकेडमी ब्रांच एक द्वारा ऑफिस ऑर्डर जारी करते हुए जानकारी दी गयी है।

आपको बता दें कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की एकेडमी ब्रांच में चिकित्सा के क्षेत्र में होने वाली रिसर्च के माध्यम से उपचार को किस प्रकार जनहित में और उपयोगी बनाया जा सकता है, इसकी रूपरेखा तैयार की जाती है जिसमें फैकल्टी के रूप में देश-विदेश में उच्‍च संस्‍थानों में तैनात विशेषज्ञ लोगों को फैकल्टी के रूप में नियुक्त किया जाता है। बीती 26 मार्च को जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक में देश-विदेश के 9 विशेषज्ञों को नियुक्त किया गया है इनमें केजीएमयू के डॉ एके त्रिपाठी के अतिरिक्‍त आईसीएमआर के डॉ हरप्रीत सिंह, नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ इम्‍यूनोलॉजी  के डॉ प्रफुल्ल कुमार बी टेलर, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूक्लियर मेडिसिन एंड एलाइड साइंसेज (रक्षा मंत्रालय) के डॉ अनिल मिश्रा, लंदन स्कूल ऑफ़ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन, यूनाइटेड किंगडम के डॉ अनिल कौल, इंटरनेशनल सेंटर फॉर जेनेटिक इंजीनियरिंग एंड बायोटेक्नोलॉजी के डॉ नील सरोवर भावेश, एम्स दिल्ली के डॉ हितेश वर्मा, ड्रग डिस्कवरी एंड डेवलपमेंट पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट हरिद्वार के डॉ अनुराग वार्ष्णेय तथा जुबिलेंट थिरेप्‍यूटिक्‍स इंडिया लिमिटेड से डॉ एस धनलक्ष्मी शामिल हैं।