Thursday , April 25 2024

6 मार्च के ध्यानाकर्षण सत्याग्रह की तैयारी के बीच इप्सेफ ने पीएम को फिर लिखा पत्र

-पुरानी पेंशन की बहाली सहित अन्य मांगों को चुनाव पूर्व पूरा करने की मांग

सेहत टाइम्स

लखनऊ। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) ने प्रधानमंत्री को पुनः पत्र भेज कर ध्यान आकृष्ट किया है कि पुरानी पेंशन बहाली सहित कर्मचारियों की अन्य मांगों को चुनाव पूर्व पूरा करने की कृपा करें।

यह जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष वी पी मिश्रा एवं महासचिव प्रेमचंद ने बताया कि कर्मचारियों की पीड़ा को सभी मंत्रियों /सांसदों का ध्यान ज्ञापन देकर आकृष्ट किया जा चूका है, परंतु कोई प्रभाव नहीं पड़ा। दबाव का सिर्फ इतना असर हुआ कि केवल पुरानी पेंशन बहाली पर एक कमेटी गठित की गई, जिसकी रिपोर्ट अपेक्षित है।अन्य दोनों मांगों जिसमें पूर्व के अनुसार 10 वर्ष पर 2 वर्ष पूर्व आठवां वेतन आयोग का गठन पर निर्णय तथा 6000 से 8000 मासिक पारिश्रमिक पाने वाले आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारियों के परिवार का जीवन यापन कैसे संभव हो पाएगा, शामिल हैं, इन पर भारत सरकार मौन है। इसी वजह से इप्सेफ ने ध्यान आकर्षित करने के लिए 6 मार्च को देशभर के सभी जनपद मुख्यालयों पर ध्यानाकर्षण सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है।

यह निर्णय छत्तीसगढ़ की बैठक में 16 फरवरी को लिया गया था। वीपी मिश्रा ने कहा कि जीवन की प्रमुख अवधी कर्मचारी सेवा में निकाल देता है उसे बाहर कोई काम करने की छूट भी नहीं है। सरकार की अनदेखी के करण उनके बच्चों की शिक्षा दीक्षा खान-पान एवं अन्य इलाज आदि पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

सरकार का दायित्व है कि कर्मचारियों की पीड़ा का तत्काल समाधान कर दें तो आंदोलन की आवश्यकता न पड़े। पेंशन न मिलने पर बूढ़े कर्मचारी परिवार की रोटी कैसे चलेगी इसके लिए पेंशन बहाली एवं अन्य दोनों मांगों पर कर्मचारियों की पीड़ा को देखते हुए चुनाव से पूर्व निर्णय अवश्य करना चाहिए।

महासचिव प्रेमचंद एवं राष्ट्रीय सचिव अतुल मिश्रा ने देशभर के कर्मचारी संगठनों से पुरजोर अपील की है कि पूज्य महात्मा गांधी जी के सिद्धांतों के अनुसार 6 मार्च को 2 घंटे का शांतिपूर्ण सत्याग्रह करके प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन भेजें और उसके प्रति इप्सेफ को अवश्य भेजें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.