Thursday , May 2 2024

होली मिलन के रंगों के साथ माहौल में छाया डॉक्‍टरों की ‘सुरक्षा’, ‘सम्‍मान’ का भी रंग

-पांचवें वर्ष मनाया रायबरेली रोड डॉक्‍टर्स एसोसिएशन ने होली मिलन समारोह

-दो चिकित्‍सकों को दिया गया लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्‍कार

-सभी चिकित्‍सा पद्धति के चिकित्‍सकों ने एकत्रित होकर मनाया समारोह

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। रायबरेली रोड डॉक्‍टर्स एसोसिएशन (आईएमए), लखनऊ ने आज 7 मार्च को रायबरेली रोड के डॉक्टर्स का होली मिलन समारोह  एल्डि‍को 2 में डॉ घनश्याम अग्रवाल के क्लिनिक  पर  बड़े धूमधाम से मनाया। जैसे होली में सिर्फ रंग होता है चाहे वह लाल हो या हरा, पीला हो या नीला, उसी प्रकार होली के इस आयोजन में पैथी की दीवारें नहीं थीं, इसमें सभी पैथी के डॉक्‍टर्स शामिल हुए। आज के इस कार्यक्रम में  जहां सुरक्षित माहौल में डॉक्‍टरों के प्रैक्टिस सुनिश्चित किये जाने की मांग पर चर्चा हुई, वहीं त्‍यौहार के इस मौके पर होली की मस्‍ती भी नजर आयी। सभी ने गुलाल लगाकर एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर दो चिकित्‍सकों को लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्‍कार भी दिया गया।

इस बारे में जानकारी देते हुए आईएमए लखनऊ के पूर्व अध्‍यक्ष डॉ पीके गुप्‍ता ने बताया कि यह आयोजन विगत 5 वर्षों से लगातार किया जा रहा है जिसमे शामिल होने वाले  डॉक्टर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। खास बात यह है कि इस आयोजन में चिकित्सा सेवा के सभी पैथी के डॉक्टर्स शामिल हुए, जिसमें मॉडर्न मेडिसिन, डेंटल तथा आयुष के डॉक्टर्स शामिल थे। उन्‍होंने बताया कि आयोजन का उद्देश्य आपस मे मेलमिलाप के साथ ज्ञान तथा कौशल का आदान-प्रदान भी है। उन्‍होंने कहा कि आपस मे संवाद के माध्यम से आम जन को बेहतर जांच और चिकित्सा की सेवा मुहैय्या कराने पर चर्चा भी की गयी। उन्‍होंने बताया कि इस ग्रुप के बहुत से डॉक्टर्स  विभिन्न प्रकल्पों से जुड़ कर समाज को निःशुल्क सेवा भी प्रदान कर रहे हैं। 

होली मिलन के इस अवसर पर इस क्षेत्र के दो वरिष्ठ डॉक्टर्स को  उनकी अनवरत सेवा के लिए सम्मानित किया गया। इन डॉक्‍टरों में  डॉ अशोक चौहान तथा डॉ ओ पी मिश्र शामिल हैं, ये दोनों इस क्षेत्र के सबसे पुराने डॉक्टर्स हैं, जो कि 35 साल से अधिक समय से मेडिकल सेवा दे रहे हैं। उन्होंने अपने अनुभव नए डॉक्टर्स के साथ साझा करते हुए समाज तथा सरकार से आग्रह किया कि डॉक्टर्स को प्रैक्टिस करने के लिए सुरक्षित वातावरण दिया जाए। उन्‍होंने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ दबाव में आ कर पुलिस कार्यवाही को अनुचित बताया।  उन्होंने कहा कि यदि गंभीर प्रकृति की लापरवाही है तो भी कार्यवाही और जांच का अधिकार पहले मेडिकल कौंसिल तथा मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी को है, उसकी रिपोर्ट के बाद ही पुलिस  प्राथमिकी दर्ज कर सकती है।

इस कार्यक्रम में डॉ मुख्य अतिथि के रूप में डॉ कर्नल एस सबलोक शामिल हुए, जिनका स्वागत  पूर्व अध्यक्ष डॉ पी के गुप्ता ने किया। अंत मे इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ घनश्याम अग्रवाल  ने सभी डॉक्टर्स को धन्यवाद के साथ होली की शुभकामनाएं दीं। आयोजन समिति के डॉ आंचल केशरी, डॉ सारिक अग्रवाल, डॉ अम्बर कुमार माथुर, डॉ निमिषा, डॉ एस सागर,  डॉ यशपाल सिंह,   डॉ पी के अग्रवाल, डॉ प्रमोद चौरसिया, डॉ कुँवर विशाल तथा डॉ अनु सिंह आदि ने सक्रिय भागीदारी कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.