Tuesday , May 21 2024

डॉक्‍टरों सहित सभी चिकित्‍सा कर्मियों के संगठनों ने मिलकर बनाया महासंघ

-नये महासंघ में डॉ अमित सिंह अध्‍यक्ष, अशोक कुमार महासचिव बने

नये महासंघ के अध्‍यक्ष डॉ अमित सिंह व महासचिव अशोक कुमार

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उत्तर प्रदेश में कार्यरत अलग-अलग संवर्गों के संघों ने एकजुट होकर बहुप्रतीक्षित महासंघ को गठित कर लिया। बलरामपुर चिकित्सालय, लखनऊ के राजकीय नर्सेज संघ, उत्तर प्रदेश के कार्यालय में सभी संघों के तेज तर्रार पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया। राजकीय चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ, उत्तर प्रदेश के अस्तित्व में आने के पश्चात महासंघ ने डॉ अमित सिंह-महासचिव, प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ, उत्तर प्रदेश को अध्यक्ष एवं अशोक कुमार-महामंत्री राजकीय नर्सेज संघ, उत्तर प्रदेश को महासचिव घोषित कर दिया।

जारी विज्ञप्ति के अनुार इसके अतिरिक्त प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ,उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ सचिन वैश्य को संगठन सचिव तथा डिप्लोमा फार्मासिस्ट संघ(फिफो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के के सचान को संरक्षक, श्रवण सचान को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महेंद्र कुमार पांडेय को संप्रेक्षक, सर्वेश पाटिल आप्टोमैट्रिस्‍ट  संघ उत्तर प्रदेश को सचिव, सुनील कुमार-कोषाध्यक्ष, लैब टेकनासियन संघ उत्तर प्रदेश से राम मनोहर कुशवाहा को उपाध्यक्ष, जे के सचान को उपाध्यक्ष एवं शेष संघों के शीर्ष पदाधिकारियों को वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत कर दिया। महासंघ की अगली बैठक शीघ्र ही आगामी कुछ ही दिनों में आहूत कर ली जाएगी जिसमें महासंघ की प्राथमिकताएं सुनिश्चित कर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

कोविड-19 में डयूटी मे लगे अधिकारियों, कर्मचारियों को 14 दिन एक्टिव क्वारेन्टीन और 14 दिन पैसिव क्वारेन्टीन की व्यवस्था होटल में थी जो खत्म कर दी गयीं है, पर भी घोर आपत्ति दर्ज की गई, एवं पूर्व से चली आ रही व्यवस्था को ही आगे चलाने पर सभी की सहमति बनी।