Wednesday , May 8 2024

महानिदेशक के साथ वार्ता के बाद फार्मासिस्‍टों का प्रस्‍तावित अनशन स्‍थगित

-23 दिसम्‍बर को पदाधिकारियों व 24 दिसम्‍बर से अध्‍यक्ष को बैठना था अनशन पर

संदीप बडोला

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। महानिदेशक स्‍तर से पूरी होने वाली मांगों पर महानिदेशक के साथ डिप्‍लोमा फार्मासिस्‍ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की आज हुई वार्ता के बाद महानिदेशक द्वारा जारी पत्र के बाद डिप्‍लोमा फार्मासिस्‍ट एसोसिएशन उत्‍तर प्रदेश द्वारा महानिदेशालय पर कल 23 दिसम्‍बर को एसोसिएशन के पदाधिकारियों का अनशन तथा 24 दिसम्‍बर से अध्‍यक्ष संदीप बडोला द्वारा प्रस्‍तावित आमरण अनशन को स्‍थगित कर दिया गया है।

इस आशय का पत्र अध्‍यक्ष संदीप बडोला द्वारा एसोसिएशन के साथियों को सम्‍बोधित करते हुए जारी किया गया है। पत्र में कहा गया है कि सर्जिकल स्टोर का चार्ज फार्मेसिस्ट एवं चीफ फार्मेसिस्ट को दिए जाने के संबंध में व भविष्य में किसी भी विवाद व अन्य संगठनों की दावेदारी का जड़ से निवारण करने के लिए एक कमेटी का गठन किए जाने की आज संघ के पदाधिकारियों के साथ महानिदेशक की वार्ता में सहमति बनी जिसकी बैठक 27 दिसंबर को निर्धारित कर दी गई है, जिसमें एफ डी ए विभाग के अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा।

इसी प्रकार पत्र में लिखा गया है कि प्रभारी अधिकारी के मात्र 30 पदों पर ही पदोन्नति की कार्यवाही किए जाने के प्रकरण में महानिदेशालय द्वारा अवगत कराया गया कि जनपदों से मात्र 30 प्रभारी अधिकारियों व 130 चीफ फार्मेसिस्टों के पदों के रिक्त पदों की सूचना महानिदेशालय को प्राप्त हुई है, जिस पर पुनः प्रभारी अधिकारी फार्मेसी एवं चीफ फार्मेसिस्ट के रिक्त पदों की सूचना जनपदों से 3 दिन के अंदर मांगी गई है। जनपदों से प्राप्त सूचना के आधार पर रिक्त पदों पर पदोन्नति की कार्यवाही संपन्न कर दी जाएगी। पत्र में जनपद के पदाधिकारियों से व्‍यक्तिगत रुचि लेते हुए इस सूचना को कल ही महानिदेशालय भेजने का अनुरोध किया गया है।

पत्र में कहा गया है कि 16 दिसंबर को शासन में संघ के साथ संपन्न हुई वार्ता की कार्य वृत्ति अपर मुख्य सचिव के अवकाश में चले जाने के कारण जारी नहीं हो पा रही है, महानिदेशक द्वारा आश्वस्त किया गया कि अपर मुख्य सचिव के अवकाश से वापस आने के पश्चात वार्ता की कार्य वृत्ति जारी हो जाएगी।

पत्र में जनपद के पदाधिकारियों से विशेष अनुरोध किया गया है कि विशेष रुचि लेकर प्रभारी अधिकारी फार्मेसी एवं चीफ फार्मेसिस्ट के रिक्त पदों की सूचना कल ही अवश्य भिजवा दें एवं पदोन्नति के लिए जिन साथियों की  ए सी आर आनी है, उनसे उनकी ए सी आर तत्काल डायरेक्टर पैरामेडिकल की मेल पर व विशेष पत्रवाहक के द्वारा हार्ड कॉपी के द्वारा भिजवाने का कष्ट करें, जितनी जल्दी ए.सी.आर. महानिदेशालय में प्राप्त हो जाएगी तत्काल डीपीसी करा कर पदोन्नति की प्रक्रिया संपन्न करा दी जाएगी।

इसी प्रकार पत्र में कहा गया है कि ओएसडी के लिए जिन पांच प्रभारी अधिकारी फार्मेसी की ए सी आर महानिदेशालय में आई है वह 5 वर्षों की है, आज ही शासन से सूचना प्राप्त हुई है कि ओ एस डी के पदों पर पदोन्नति के लिए 10 वर्षों की ए सी आर की आवश्यकता है। अतः पांचों प्रभारी अधिकारियों ऋषि प्रकाश यादव मैनपुरी, वेद प्रकाश यादव मुजफ्फरनगर, अब्दुल कादिर संत कबीर नगर, दिनेश चंद्र श्रीवास्तव गोरखपुर और उमेश प्रताप सिंह बहराइच की 10 वर्षों की ए सी आर भी तत्काल भिजवाने का अनुरोध किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.