Sunday , December 4 2022

पूरे मई माह चिन्हित किये जा रहे हाई बीपी के मरीज

लखनऊ। हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों को पहचानने के लिए पूरे मई माह भर अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को मई मेजरमेंट मंथ यानी एमएमएम नाम दिया गया है। इसी के तहत बुधवार को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने विश्व हाई ब्लड प्रेशर दिवस के महत्व को बताते हुए एक वीडियो जारी किया है।

 विश्व हाई ब्लड प्रेशर दिवस पर कुुलपति ने जारी किया वीडियो

चिकित्सा संकाय के मीडिया सेल के फैकल्टी इंचार्ज और इंडियन सोसाइटी हाईपरटेंशन के सचिव प्रो. नरसिंह वर्मा ने बताया कि इंडियन सोसाइटी हाईपरटेंशन, इंटरनेशनल सोसाइटी हाईपरटेंशन और वल्र्ड हाईपरटेंशन लीग द्वारा संयुक्त रूप से इस अभियान का आयोजन किया गया है। केजीएमयू में यह अभियान जारी है, इसके तहत यहां फीजियोलॉजी विभाग द्वारा कुलपति और विभागाध्यक्ष प्रो. सुनीता तिवारी के नेतृत्व में चलाये जा रहे अभियान में नित्य की भांति नयी ओपीडी में विभाग के चिकित्सकों, रेेजिडेंट चिकित्सकों ने जारी रखा। उन्होंने बताया कि रोजाना करीब 100 मरीज हाई बीपी के चिन्हित किये जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार का कार्यक्रम बीबीडीयू में भी किया गया जिसे प्रो अनुज माहेश्वरी ने संचालित किया। इसमें हाई बीपी के 250 मरीजों को चिन्हित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × 2 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.