Saturday , December 4 2021

पुण्‍यतिथि पर हैनीमैन को श्रद्धांजलि, लगाया नि:शुल्‍क होम्‍योपैथिक शिविर

होम्योपैथिक साइन्स कांग्रेस सोसाइटी ने आयोजित किया पोस्‍ट कोविड दिक्‍कतों के लिए कैम्‍प

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ।  होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति के आविष्कारक डॉ हैनिमैन की पुण्यतिथि के अवसर पर राजधानी के चिंकित्सकों, शिक्षकों एवं छात्रों ने गोमती नगर के हैनिमैन चौराहे एवं होम्योपैथिक कॉलेज में स्थापित डॉ हैनिमैन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।

माल्यार्पण करने वालोँ में केन्द्रीय होम्योपैथी परिषद के पूर्व सदस्य के पूर्व सदस्य डॉ अनुरुद्ध वर्मा, डॉ आर के सिंह, डॉ रेनू महेन्द्रा, डॉ ए के गुप्ता, डॉ नूतन शर्मा, डॉ ए के सिंह, डॉ सर्वजीत सिंह, डॉ सुनील वर्मा, डॉ आशीष वर्मा, डॉ एस डी सिंह, डॉएस एस यादव, डॉ अरुण प्रकाश, डॉ अभय सिंह आदि प्रमुख थे। इस अवसर पर डॉ अनुरुद्ध वर्मा ने कहा कि डॉ हैनिमैन ने विश्व को प्रचलित चिकित्सा पद्धतियों का विकल्प प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि डॉ हैनिमैन ने कहा कि चिकित्सकों का एकमात्र एवं उच्च उद्देश्य रोगी को पूर्ण रूप से स्वस्थ करना है।

डॉ हैनिमैन की पुण्य तिथि पर होम्योपैथिक साइन्स कांग्रेस सोसाइटी के तत्वावधान में पोस्ट कोविड रोगियों के लिए निःशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा एवं परामर्श शिविर का आयोजन लाइफ लाइन होम्यो क्लिनिक, अग्रवाल प्लाजा, सी ब्लॉक, इंदिरा नगर, लखनऊ के परिसर में किया गया, जिसमें डॉ अनुरुद्ध वर्मा के नेतृत्व में डॉ ए पी राय, डॉ एस एस यादव, डॉ अरुण प्रकाश, डॉ चौधरी जे एन सिंह,  अभिषेक वर्मा की टीम ने परीक्षण कर निःशुल्क परामर्श एवं दवा का वितरण किया गया तथा शरीर की इम्युनिटी बढ़ाकर कोरोना से बचाव के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा अनुशंसित होम्योपैथिक औषधि वितरण किया।