Thursday , May 9 2024

भारत-नेपाल सीमा के सुदूर इलाकों में स्‍वास्‍थ्‍य शिविरों के आयोजन की योगी ने की सराहना  

-नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन अवध प्रांत की गुरु गोरखनाथ स्‍वास्‍थ्‍य सेवा यात्रा का उद्घाटन

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। भारत-नेपाल सीमा के थारू बाहुल्य जनजातीय क्षेत्रों में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के लिए नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन (एनएमओ) अवध प्रांत द्वारा आयोजित गुरु गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा का उद्घाटन शुक्रवार 24 फरवरी को हो गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आभासीय माध्यम से यात्रा की सफलता के लिए शुभाशीष एवं शुभकामनाएं प्रदान कीं।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि भारत नेपाल सीमा पर थारू एवं वनटांगियां जनजातियां उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर एवं महाराजगंज जिलों में फैली हैं। उन्होंने कहा कि गुरु गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा में लगाए जा रहे शिविरों के माध्यम से इन सुदूर इलाकों में फैले प्रदेश वासियों की स्वास्थ्य सेवा एक सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि इसके लिए एनएमओ और सहयोगी संस्थाओं की मैं भूरि‍-भूरि‍ प्रशंसा करता हूं एवं कैंप के सफल आयोजन की शुभकामना भी देता हूं।

ज्ञात हो 23 फरवरी को प्रातः 9:00 बजे लखनऊ स्थित केजीएमयू के अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर से इस यात्रा को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने झंडी दिखाकर रवाना किया था। यात्रा में करीब 40 मेडिकल कॉलेज एवं डेंटल कॉलेज के करीब 500 डॉक्टर एवं चिकित्सा छात्र सीमावर्ती जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं जिलों के चिकित्सक भी प्रतिभाग कर रहे हैं। 26 फरवरी को लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर एवं महाराजगंज जिलों में 250 मेगा कैंप एवं समापन समारोह आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.