Friday , July 19 2024

फ्लाईओवर के निर्माण में लापरवाही से इंदिरा नगर में जलभराव, सीवर जाम

-भाजपा नेता दिलीप श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर किया NHAI को निर्देशित करने का अनुरोध

दिलीप श्रीवास्तव

सेहत टाइम्स

लखनऊ। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया NHAI द्वारा पॉलिटेक्निक से खुर्रम नगर की ओर बनाये जा रहे फ्लाई ओवर के निर्माण में हुई लापरवाही का खामियाजा फ्लाईओवर से लगे हुए इंदिरा नगर कॉलोनी के क्षेत्र के निवासियों को भुगतना पड़ रहा है, क्षेत्र में सीवर जाम, जलभराव की समस्या भविष्य में और वृहद हो जाएगी जब सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जायेगी। इस समस्या के समाधान के लिए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अनुरोध किया है।

दिलीप श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में NHAI द्वारा पॉलिटेक्निक से खुर्रम नगर की ओर बनाये जा रहे फ्लाईओवर में की गई लापरवाही की ओर ध्यान आकर्षित कराया। उन्होंने पत्र में लिखा कि NHAI द्वारा न तो जल संस्थान, न ही नगर निगम से समन्वय स्थापित किया गया। उन्होंने बताया कि NHAI के पिलर इंदिरानगर निवासियों के लिए बनाए गए सीवर लाइन की ट्रंक लाइन पर डाल दिए गए हैं, एवं सीवर लाइन की ब्रांच लाइन व मैनहोल पर नाले का निर्माण किया गया है।

पत्र में कहा गया है कि नाला भी इतना ऊंचा बना दिया है जिससे जल निकासी भी नहीं हो सकती आसपास के इंदिरा नगर क्षेत्र के डी ब्लॉक, सी ब्लॉक, सेक्टर 12, सेक्टर 18, मुंशी पुलिया, सेक्टर 25 के निवासियों को सीवर जाम,जल भराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।आने वाले समय में सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जायेगी।

उन्होंने पत्र में मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे उक्त का संज्ञान लेते हुए NHAI के अधिकारियों को निर्देशित करें कि उपरोक्त की सीवर लाइन की व्यवस्था व जल भराव की समस्या के समाधान के लिए तीनों विभाग एक साथ कार्य करें ताकि आमजन को कोई परेशानी न उठानी पड़े पत्र की प्रति उन्होंने रक्षा मंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह,लखनऊ के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना, क्षेत्रीय विधायक ओपी श्रीवास्तव को भी भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.