Saturday , April 20 2024

कोरोना मोर्चे पर जुटे चिकित्‍सा कर्मियों की सुरक्षा में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी

डॉ मधु सक्‍सेना ने सम्‍भाली सिविल और लोकबंधु अस्‍पताल की दोहरी जिम्‍मेदारी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में नयी निदेशक डॉ मधु सक्‍सेना ने आज सोमवार को अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है, उन्‍हें इसके साथ ही लोकबन्धु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय के निदेशक पद की भी अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी दी गयी है, डॉ मधु ने वहां का भी कार्यभार सम्‍भाल लिया है। उन्‍होंने कहा है कि दोनों ही अस्‍पतालों में अधिकारी, कर्मचारी भयमुक्‍त होकर अपनी कोरोना ड्यूटी का निर्वहन कर सकें, इसके लिए सुरक्षा के संसाधनों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जायेगी।

नवनियुक्त निदेशक और प्रमुख अधीक्षक डॉ.मधु सक्सेना ने सोमवार को दोनों अस्पताल में पद संभालने के बाद  सिविल अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया वहीं लोकबन्धु अस्पताल में चिकित्सकों के साथ बैठक कर,  अस्पताल संचालन को लेकर चर्चा की।

 निदेशक डॉ.सक्सेना, सुबह सिविल अस्पताल पहुंची, वहां पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.आरके पोरवाल और चिकित्सा अधीक्षक डॉ.आशुतोष कुमार दुबे ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इसके बाद निदेशका ने दोनों ही अधिकारियों के साथ अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया और ओपीडी और भर्ती मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और मौजूदा स्टाफ और बजट व आय व्यय आदि के पुराने रिकॉर्ड चेक किये। इसके बाद दोपहर करीब 12.30 बजे डॉ.सक्सेना कानपुर रोड स्थित लोकबन्धु अस्पताल पहुंचीं, जहां पर सीएमएस डॉ.अमिता यादव व चिकित्सा अधीक्षक डॉ.पीएन अहिरवार ने स्वागत किया। इसके बाद दोनों ही अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना मरीजों के इलाज में कार्यरत स्टाफ के लिए उपलब्ध सुरक्षा संबन्धी संसाधनों की जानकारी ली। चार्ज लेने के बाद डॉ.सक्सेना ने बताया कि फिलहाल अस्पतालों में पीपीई किट एवं अन्य जरूरी संसाधन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। महामारी काल में किसी कर्मचारी को असुरक्षा की भावना न हो, इसलिए दोनों ही अस्पतालों में सुरक्षा संबन्धी समस्त मानक पूरे करते हुए संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे।