Friday , May 3 2024

एनएमसी के 2024 के कैलेण्डर में मई माह का पेज केजीएमयू के नाम

-NAAC A+ ग्रेड से सम्मानित यूपी का एकमात्र सरकारी चिकित्सा संस्थान है केजीएमयू

सेहत टाइम्स
लखनऊ।
राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (नेशनल मेडिकल कमीशन) के वर्ष 2024 के कैलेण्डर में लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के भवन को स्थान दिया गया है। केजीएमयू के प्रशासनिक भवन की फोटो मई माह के पन्ने पर लगायी गयी है, इस फोटो में इनसेट जॉर्जियंस की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो का है। केजीएमयू यूपी से अकेला चिकित्सा संस्थान है जिसे एनएमसी के वार्षिक कैलेण्डर में स्थान मिला है।

केजीएमयू के भवन की फोटो के साथ दिये गये परिचय में संस्थान की प्रशंसा करते हुए लिखा गया है कि ”1911 में स्थापित केजीएमयू एक मेडिकल स्कूल, अस्पताल और मेडिकल विश्वविद्यालय है, जो उत्तर प्रदेश राज्य में NAAC A+ ग्रेड से सम्मानित होने वाला एकमात्र सरकारी चिकित्सा संस्थान है। एथिक्स और मेडिकल पंजीकरण बोर्ड एनएमसी की सदस्य डॉ. विजया लक्ष्मी नाग इस प्रतिष्ठित संस्थान की पूर्व छात्रा हैं।”

कैलेंडर में शुरुआत में राजपत्रित और प्रतिबंधित अवकाशों की सूची दी गई है तथा उसके बाद से वर्ष के 12 महीनों के लिए एक-एक पृष्ठ आवंटित किया गया है। इनमें प्रथम माह यानी जनवरी में नेशनल मेडिकल कमीशन दिल्ली की फोटो, फरवरी माह के पन्ने पर बेंगलुरु मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट की फोटो, मार्च के माह में महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज सेवाग्राम की अप्रैल के महीने में जे मेडिकल कॉलेज अहमदाबाद की मई के महीने में, लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की जून माह के पन्ने पर, तिलका मांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी के भवन की, जुलाई माह के पेज पर सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर के भवन की, अगस्त माह के पन्ने पर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अजमेर के भवन की, सितंबर के पन्ने पर गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के भवन की, अक्टूबर माह के पन्ने पर यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस नई दिल्ली की, नवंबर माह में मैसूर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के भवन की तथा दिसंबर माह में आंध्रा मेडिकल कॉलेज विशाखापट्टनम की फोटो अंकित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.