Friday , March 29 2024

महानिदेशक चिकित्‍सा शिक्षा के आश्‍वासन के बाद केजीएमयू में हड़ताल स्‍थगित

-कर्मचारी परिषद ने कहा एक माह के लिए स्‍थगित की गयी है हड़ताल

प्रदीप गंगवार

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। केजीएमयू में कर्मचारी परिषद द्वारा आज 16 नवम्‍बर से घोषित अनिश्चित क़ालीन हड़ताल को परिषद द्वारा एक माह के लिए स्‍थगित करने की घोषणा की गयी है। अध्‍यक्ष प्रदीप गंगवार ने कहा है कि चिकित्‍सा शिक्षा महानिदेशक के द्वारा जारी लिखित आश्वासन के उपरांत मरीज़ों के उपचार को देखते हुए 16 दिसम्बर तक स्थगित कर दिया गया है।

दूसरी ओर केजीएमयू की ओर से मीडिया प्रवक्‍ता डॉ सुधीर सिंह द्वारा जारी विज्ञप्ति में भी कहा गया है कि कर्मचारियों के आंदोलन को देखते हुए किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों से वार्ता की गई। समस्त कर्मचारियों को दिशा निर्देशित किया गया कि रोगियों की सेवा को बाधित किये बिना शांतिपूर्ण आंदोलन किया जाए। इसका परिणाम सकारात्मक रहा। सभी आपरेशन थिएटर चलते रहे। कोई शल्य चिकित्सा बाधित नहीं की गई।

बाह्य रोग विभाग में भी रोगियों को निरंतर देखा गया। प्रशासन द्वारा सुनिश्चित किया गया कि किसी रोगी को असुविधा न हो। कर्मचारियों की मांगों के दृष्टिगत तीन विभागों का कैडर रिस्‍ट्रक्‍चर कर दिया गया है। यह लिखित रूप में जारी कर दिया गया है। अग्रिम चार सप्ताह में अन्य बचे विभागों का कार्य भी पूर्ण कर लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.