Saturday , October 1 2022

मुख्‍य सचिव से कर्मचारी-शिक्षक संयुक्‍त मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

-उत्‍तर प्रदेश के नये मुख्‍य सचिव बने हैं दुर्गा प्रसाद मिश्र


लखनऊ। कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने दुर्गा प्रसाद मिश्रा को मुख्य सचिव पद ग्रहण करने पर बधाई दी। वी.पी. मिश्र अध्यक्ष के नेतृत्व में कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के 6 सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल ने लोक भवन में भेंट कर उन्हें मुख्य सचिव पद ग्रहण करने पर हार्दिक बधाई दी और विश्वास व्यक्त किया कि उनके नेतृत्व में प्रदेश का विकास तेजी से होगा और प्रदेश के लाखों कर्मचारियों एवं शिक्षकों की भी आकांक्षाएं पूरी होंगी।


मुख्य सचिव ने मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वेतन समिति की बैठक वह बहुत जल्द करके वेतन विसंगतियों को दूर कराएंगे इसके अलावा राज्य कर्मचारियों, स्थानीय निकायों, विकास प्राधिकरण, शिक्षण एवं शिक्षणेतर तथा रोडवेज सहित सभी राजकीय निगमों के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ एवं भत्तों में समानता पर निर्णय कराएंगे।


उन्होंने कहा कि वी पी मिश्रा से मेरे पुराने संबंध हैं। उन्होंने पूरा जीवन कर्मचारियों के हित में लगा रखा है और अभी भी वे सेवारत हैं जिससे कर्मचारियों के हितों की रक्षा होती रहेगी। प्रतिनिधि मंडल में शशि कुमार मिश्रा महासचिव, सुरेश कुमार रावत अध्यक्ष, गिरीश मिश्रा वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं अतुल मिश्रा महामंत्री राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश ,कैसर रज़ा महासचिव जल कल कर्मचारी संघ आदि शामिल थे।


मोर्चा के पदाधिकारियों ने डॉ देवेश चतुर्वेदी अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक से भी भेंट कर उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं व्यक्त कीं। श्री चतुर्वेदी ने बताया कि नए वर्ष में मोर्चा की अधिकांश मांगों पर निर्णय की प्रक्रिया निर्णय के नजदीक है। महंगाई भत्ते की किस्त एवं कैशलेस इलाज के आदेश हो चुके हैं। आउटसोर्सिंग/संविदा कर्मचारियों के सेवा से न हटाने तथा उनके देयों का पूरा भुगतान एवं फंड आदि जमा करने के आदेश भी जारी हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight + two =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.