Friday , March 29 2024

कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मुख्यमंत्री से किया अनुरोध

सेहत टाइम्स

लखनऊ। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कहा है कि मुख्यमंत्री को प्रदेश के कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करना चाहिए।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सुरेश रावत एवं महामंत्री अतुल मिश्रा ने कहा है कि कर्मचारियों की मांगों पर पूर्व मुख्य सचिव आर के तिवारी की अध्यक्षता में 8 दिसंबर 2021 को बड़ी बैठक हुई थी, जिसमें सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव /प्रमुख सचिव एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक श्री देवेश चतुर्वेदी अपर मुख्य सचिव ,नियुक्ति एवं कार्मिक द्वारा आहूत की गई थी। बैठक में मुख्य सचिव ने निर्देश दिया था कि वेतन समिति की बैठक तत्काल कर विसंगतियों को दूर किया जाए तथा अन्य मांगों पर माह दिसंबर में निर्णय किया जाए।

उन्होंने कहा कि खेद का विषय है कि कैशलेस इलाज की सुविधा के आदेश के अलावा सभी मांगें अभी लंबित हैं। कैशलेस इलाज के नियमावली एवं आदेश तो जारी हो) गया परंतु फोटो सहित परिचय पत्र जारी नहीं किया गया जिससे यह सुविधा नहीं मिल रही है। इसके अलावा जनवरी से 3 % प्राप्त होने वाले डी ए पर निर्णय अभी लम्बित है।

परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि सभी संवगों के कर्मचारियों की समस्यायें लंबित हैं। सिंचाई विभाग की सेवा नियमावली वित्त विभाग के अडंगेबाजी के कारण जारी नहीं हो पाई है। कर्मचारियों की समस्याओं पर निर्धारित तिथि पर समाधान ना होने से कर्मचारियों में कुंठा की भावना पैदा होती है। स्वास्थ्य विभाग के पैरामेडिकल स्टाफ व नर्सेज ने कोविड-19 काल में जान पर खेलकर अपनी सेवाएं दी हैं, परंतु उनके भी वेतन विसंगतियां एवं सेवा नियमावलीयां ,पदोन्नति ,कैडर रीस्ट्रक्चरिंग लम्बित हैं।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सुरेश रावत एवं महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि प्रदेश के कर्मचारी दुखी एवं आक्रोशित हैं। नेताद्वय ने कहा कि वर्तमान मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र से कर्मचारियों की पीड़ा बताई थी। उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव बाद बैठक करके सभी मांगों को सार्थक निर्णय कराएंगे। पुनः आग्रह है कि इस माह में परिषद के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके पूर्व की बैठक के निर्णय का क्रियान्वयन कराएं शासन एवं कर्मचारियों के बीच सद्भाव का वातावरण बना रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.