Tuesday , November 30 2021

रजनीश दुबे के निजी सचिव ने गोली मारकर किया आत्‍महत्‍या का प्रयास

-लोहिया संस्‍थान में चार घंटे चली सर्जरी के बाद निकाली गयी गोली, हालत नाजुक, सीसीयू में भर्ती

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नगर विकास नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग के अपर मुख्‍य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव ने आज जन्‍माष्‍टमी के अवकाश के दिन बापू भवन स्थित अपने कार्यालय में रिवॉल्‍वर से गोली मारकर आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। कनपटी पर मारी गयी गोली से घायल विशम्‍भर दयाल की डॉ राम मनोहर लोहिया संस्‍थान में सर्जरी कर गोली निकाल दी गयी है, उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

संस्‍थान के मीडिया प्रवक्‍ता डॉ श्रीकेश ने बताया कि अपराह्न दो बजे संस्थान की इमरजेंसी में घायल अवस्था में नगर विकास विभाग के अपर मुख्‍य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव विशम्भर दयाल को लाया गया।

विशंभर दयाल द्वारा सि‍र पर गोली मार कर आत्महत्या करने की कोशिश की गई थी। इमरजेंसी में प्राथमिक उपचार देकर इनकी स्थिति को नियंत्रित कर तुरंत ऑपरेशन का फैसला किया गया और तत्‍काल ही न्‍यूरो सर्जरी, सामान्‍य सर्जरी, एनेस्‍थीसिया विभाग के चिकित्‍सकों की टीम गठित करके सर्जरी की गयी।

डॉ श्रीकेश ने बताया कि करीब चार घंटे चले ऑपरेशन के बाद उनके सिर में लगी गोली को निकाला गया जिसके बाद उन्हें संस्थान के क्रिटिकल केयर यूनिट में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्‍होंने बताया कि कि विशम्‍भर प्रसाद की स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है।  

घटनास्‍थल से पुलिस को सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें बहन की ससुराल वालों के साथ तनाव होने के चलते आत्‍महत्‍या की कोशिश की बात सामने आ रही है। बहन की ससुराल के विवाद से विशम्‍भर दयाल के तनाव में रहने की बात विशम्‍भर दयाल की पत्‍नी ने भी कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + 16 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.