Monday , August 8 2022

एम्‍स भोपाल के निदेशक बनाये गये प्रो अजय सिंह

-चार माह पूर्व ही बने थे पीजीआईसीएच नोएडा के निदेशक

प्रो अजय सिंह

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। पोस्‍ट ग्रेजुएट इंस्‍टीट्यूट ऑफ चाइल्‍ड हेल्‍थ (पीजीआईसीएच) नोएडा के निदेशक प्रो अजय सिंह को भोपाल एम्‍स का निदेशक बनाया गया है। भारत सरकार के 23 जून, 2022 को जारी आदेश के अनुसार उनकी नियुक्ति 30 जून, 2028 तक के लिए की गयी है। आदेश के अनुसार कुल सात स्‍थानों भोपाल, भुवनेश्‍वर, पटना, ऋषिकेश, गुवाहाटी, अवन्‍तीपोरा और दरभंगा स्थि‍त एम्‍स के लिए निदेशकों की नियुक्ति की गयी है।

आपको बता दें प्रो अजय सिंह पूर्व में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के पीडियाट्रिक ऑर्थोपैडिक विभाग के विभागाध्‍यक्ष के रूप में कार्यरत रह चुके हैं। चार माह पूर्व बीती 21 फरवरी, 2022 को उन्‍होंने पीजीआईसीएच के निदेशक पद का कार्यभार सम्‍भाला था। अब उनकी नियुक्ति एम्‍स भोपाल के निदेशक के रूप में हुई है। केजीएमयू में रहते हुए ही उन्‍होंने पीजीआई नोएडा और एम्‍स के निदेशक पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन किया था। नोएडा के लिए नियुक्ति पहले हो गयी तो उन्‍होंने वहां ज्‍वॉइन कर लिया था।

ज्ञात हो प्रो अजय सिंह ने नोएडा में पीजीआईसीएच के निदेशक का पदभार सम्‍भालने के बाद से जिस तेज गति से कुशल प्रबंधन दिखाते हुए संस्‍थान में कार्यों को अंजाम दिया, वह सराहनीय है। संस्‍थान के हॉस्पिटल में अनेक प्रकार की जटिल सर्जरी और अन्‍य उपचार के लिए अन्‍य चिकित्‍सकों को प्रोत्‍साहित करते हुए लैंडमार्क स्‍थापित किये हैं। जानकारी में आया है कि उनकी इसी कार्यशैली का नतीजा है कि एम्‍स भोपाल जैसे प्रतिष्ठित संस्‍थान के निदेशक पद का दायित्‍व उन्‍हें सौंपा गया है।      

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 4 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.