Wednesday , October 5 2022

केजीएमयू में रेप्‍सोडी-2022 की सतरंगी छटा बिखेरने की तैयारी

-22, 23 और 24 सितम्‍बर को होने वाले समारोह में गीत-संगीत, डांडिया नृत्‍य, मिस्‍टर और मिस प्रतियोगिता, फैशन शो जैसे अनेक कार्यक्रमों का आयोजन

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय में वार्षिक सांस्‍कृतिक कार्यक्रम तीन दिवसीय रेप्‍सोडी-2022 का धमाल 22 सितम्‍बर से होने जा रहा है।

यह जानकारी आज डीन स्‍टूडेंट वेलफेयर डॉ आरएन श्रीवास्‍तव द्वारा संस्‍थान के कलाम सेंटर में बुलायी गयी पत्रकार वार्ता में दी गयी। गीत-संगीत, डांडिया नृत्‍य, नाटक, फैशन शो, क्विज जैसे अनेकों कार्यक्रमों की संतरंगी छटा बिखेरने वाला यह आयोजन अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफि‍क कन्‍वेंशन सेंटर में आयोजित होगा। समारोह के वृहद स्‍तर और भव्‍यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कन्‍वेंशन सेंटर में इस समारोह के कार्यक्रम तीन हॉल में एकसाथ आयोजित किये जा रहे हैं। जबकि दो कार्यक्रम केजीएमयू के मुख्‍य भवन में आयोजित किये जायेंगे।

पत्रकार वार्ता में प्रो संतोष कुमार सिंह, डॉ सुधीर सिंह के साथ ही समारोह का आयोजन करने वाली स्‍टूडेंट की टीम पूरे जोश के साथ उपस्थित थी। टीम के सदस्‍यों ने होने वाले कार्यक्रमों के बारे में जानकारियां दीं। उन्‍होंने बताया कि यूं तो सभी कार्यक्रम अपनी सार्थकता सिद्ध करते हैं लेकिन कुछ मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो पहले दिन 22 सितम्‍बर को समारोह की जान लबडप में दिल की दुकान की प्रस्‍तुति, कवि सम्‍मेलन तथा मेडिबेट यानी मेडिकल डिबेट कार्यक्रम  होगा जबकि दूसरे दिन 23 सितम्‍बर को मिस्‍टर एंड मिस रेप्‍सोडी, साइनोस्‍योर और ट्रेजर हंट तथा तीसरे दिन 24 सितम्‍बर को फैशन शो ‘स्‍टाइल अपुन का’, आयो‍जक बैच 2019 की प्रस्‍तुतियां तथा कॉग्‍नीटेयर:मेक द डायग्‍नोसिस का आयो‍जन होगा।

डॉ श्रीवास्‍तव ने बताया कि समारोह का आयो‍जन फैकल्‍टी मेंबर्स की टीम की देखरेख में स्‍टूडेंट्स द्वारा किया जा रहा है। इन फैकल्‍टी मेंबर्स में चीफ प्रॉक्‍टर डॉ क्षितिज श्रीवास्‍तव, केजीएमयू कल्‍चरल बोर्ड के डॉ आरके दीक्षित, फाइनेंस कमेटी के चेयरपर्सन डॉ बीके ओझा तथा फाइनेंस कमेटी के सदस्‍य डॉ सुधीर सिंह व अन्‍य शामिल हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × three =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.