Wednesday , October 5 2022

‘न एसीएस सुन रहे, न महानिदेशक, मुख्‍यमंत्री जी रहम कीजिये’

-नीति विरुद्ध किये गये तबादलों पर इप्‍सेफ ने किया मुख्‍यमंत्री से आग्रह

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी पी मिश्रा ने मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए आग्रह किया है कि स्थानांतरण नीति के विपरीत स्वास्थ्य विभाग में पैरामेडिकल कर्मचारियों के स्थानांतरण को निरस्त करने का आदेश जारी कराएं।

उन्‍होंने कहा कि ये वे कर्मचारी हैं जिन्होंने जान पर खेलकर महामारी से पीड़ित कर्मचारियों एवं आम जनमानस की जान बचाई थी और उनके अथक प्रयास की उन्होंने भी सराहना की थी और जनता में भी प्रशंसा की थी। खेद का विषय है कि ऐसे कर्मचारियों का नीति विरुद्ध स्थानांतरण किया गया है। स्थानांतरण से सभी चिकित्सालयों की चिकित्सा सेवा लगभग ठप सी पड़ गई है।

उन्‍होंने कहा कि डॉक्टर भी भारी संख्या में जनपदों से बाहर स्थानांतरित किए गए हैं जिससे चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई है। मरीज इधर-उधर भटक रहे हैं। बताया गया है कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं महानिदेशक पीड़ा सुनने को तैयार नहीं है। यह भी बताया गया है कि उनके प्रत्यावेदन पर सुनवाई के बजाय उन्हें कार्यमुक्त किया जा रहा है और सरकारी आवास खाली कराया जा रहा है।

उन्‍होंने मुख्यमंत्री एवं अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य से आग्रह करते हुए कहा है कि अनियमित स्थानांतरण को तत्काल निरस्त करके चिकित्सालयों में सामान्य स्थिति लाने की कृपा करें जिससे कि मरीजों का समुचित इलाज संभव हो सके तथा कर्मचारियों की पीड़ा भी दूर हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − 7 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.