Tuesday , July 27 2021

मोदी ने की जेटली की पत्‍नी व बेटे से फोन पर बात

दोनों ने पीएम से कहा, बीच में दौरा छोड़कर न आयें

नयी दिल्‍ली/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी और बेटे से बात कर संवेदनाएं प्रकट कीं। दोनों ने ही पीएम मोदी से अपना विदेशी दौरा रद न करने को कहा। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी इस समय फ्रांस के दौरे पर गये हुए हैं। पीएम ने ट्वीट कर कहा, अरुण जेटली जी एक राजनीतिक दिग्गज थे, जो बौद्धिक और कानूनी रूप से जीवंत थे। वह एक मुखर नेता थे जिन्होंने भारत में स्थायी योगदान दिया। उनका निधन बहुत दुखद है। उन्‍होंने जेटली की पत्नी संगीता के साथ-साथ बेटे रोहन से भी बात की और संवेदना व्यक्त की। शांति।

बताया जाता है कि फोन पर बातचीत के दौरान अरुण जेटली के बेटे रोहन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि आप देश को आगे बढ़ाने के लिए बाहर गए हैं, इसलिए हो सके तो अपना दौरा रद न करें। उन्होंने कहा कि देश सबसे पहले है इसलिए आप अपनी यात्रा पूरी करें उसके बाद ही भारत वापस लौटें।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी के पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जेटली के निधन पर गहरा दुख जताया। उन्होंने लिखा, देश के प्रख्यात विधिवेत्ता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन की खबर से स्तब्ध हूं। जेटली जी छात्र जीवन में ही भाजपा से जुड़े, आपातकाल के खिलाफ आवाज मुखर की एवं आजीवन सकारात्मक राजनीति के साथ मां भारती की सेवा करते रहे।

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, अरुण जेटली का जाना देश और समाज की ऐसी अपूरणीय क्षति है जिसकी रिक्तता का अहसास हम लंबे समय तक करते रहेंगे। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को वे अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिजनों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति दें. ॐ शांति।

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम में से कई लोगों के लिए वे एक मार्गदर्शक थे। उन्‍होंने कहा कि हमने उनसे नैतिक समर्थन और हिम्मत, बहुत कुछ सीखा है। एक उम्दा बड़े दिल वाला इंसान, हमेशा किसी की भी मदद करने के लिए तैयार, उसकी बुद्धिमत्ता, शिथिलता का कोई मेल नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com