Wednesday , October 20 2021

चिकित्सकों की नब्ज टटोल नड्डा ने लिखा नुस्‍खा ‘मोदी को वोट वाया राजनाथ’

भाजपाई राजू श्रीवास्‍तव ने अपने अंदाज में गुदगुदाया, पंकज सिंह ने बेटे व विधायक का फर्ज निभाते हुए पिता राजनाथ के लिए मांगे वोट, समारोह में लगे मोदी-राजनाथ जिन्‍दाबाद के नारे  

धर्मेन्‍द्र सक्‍सेना

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की संसदीय सीट से मोदी मंत्रिमंडल के सशक्‍त सिपहसालार राजनाथ सिंह एक बार फि‍र से मैदान में हैं। राजनाथ सिंह की चुनावी तैयारियों जायजा लेने आज लखनऊ पहुंचे केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा ने चुनावों को लेकर मरीजों की नब्‍ज देखने वाले चिकित्‍सकों की नब्‍ज टटोली। चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य के दृष्टिकोण से पिछली सरकार और मोदी सरकार के कामों के बीच के भारी अंतर को दिखाते हुए विश्‍व की सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य योजना आयुष्‍मान भारत का भी जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह के लिए वोट मांगकर नरेन्‍द्र मोदी को फि‍र से प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।

यहां गोमती नगर स्थित सीएमएस के ऑडीटोरियम में मेडिको मीट समारोह में आयोजकों ने सभी विधाओं एलोपैथी, होम्‍योपैथी, आयुर्वेदिक, यूनानी के चिकित्‍सकों की एसोसिएशनों को एक छत के नीचे लाकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए राजनाथ सिंह के लिए वोट मांगने का मंच तैयार किया था। जैसा कि चिकित्‍सकों का कहना है कि व्‍यक्ति के स्‍वस्‍थ होने में लाफ्टर थैरेपी की अहम भूमिका है। इस थैरेपी की कमी पूरी करने के लिए आयोजकों ने उत्‍तर प्रदेश फि‍ल्‍म विकास परिषद के अध्‍यक्ष और मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव को भी विशिष्‍ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था।

 

संचालन की बागडोर संभाले डॉ आदर्श ने मंच पर अतिथियों को आमंत्रित किया। इसके बाद डॉ वैभव खन्‍ना ने मुख्‍य अतिथि जेपी नड्डा का परिचय कराते हुए उनके द्वारा मंत्रीपद पर रहते हुए किये गये कार्यों के बारे में संक्षिप्‍त जानकारी दी। इनमें उनके द्वारा शुरू की गयीं मोबाइल क्‍लीनिक, एप्‍स के जरिये उपचार, मेडिकल छात्रों के लिए यूजी और पीजी की सीटे बढ़ाने जैसी सुविधायें दिये जाने का जिक्र किया।

 

डॉ अभय मणि त्रिपाठी ने राजनाथ सिंह के गृहमंत्री के रूप में नक्‍सलवाद को कम करने की दिशा में किये गये प्रयासों के बारे में जिक्र बताया। साथ ही उन्‍होंने  क्‍लीनिकल स्‍टेब्लिशमेंट एक्‍ट, मेडिकल प्रोटेक्‍शन एक्‍ट पर आचार संहिता समाप्‍त होने के बाद डॉक्‍टरों की मांग के अनुरूप विचार किये जाने के बारे में विधायक नीरज बोरा और विधायक व राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह द्वारा दिये गये आश्‍वासन का जिक्र किया। उन्‍होंने चिकित्‍सकों उनके परिवार तथा उनके पास आने वाले मरीजों के वोटों की गणना करते हुए चिकित्‍सकों से अपील की कि एक-एक चिकित्‍सक अगर चाहे तो 1000-1000 वोट दिलाकर राजनाथ सिंह को भारी बहुमत से जिता सकता है।

पंकज सिंह ने अपने सम्‍बोधन में लखनऊ के सांसद के रूप में राजनाथ सिंह के कार्यकाल में हुए विकास कार्य गिनाते हुए कहा कि राजनाथ ने लखनऊ के पूर्व सांसद रह चुके अटल बिहारी के शुरू किये हुए कार्यों को पूरा किया। उन्‍होंने कहा कि गोमती नगर रेलवे स्‍टेशन सहित दूसरे कार्य जो अटल बिहारी सरकार के जाने के बाद सपा-बसपा सरकार में रोक दिये गये थे। उन्‍होंने 104 किलोमीटर रिंग रोड, कुकरैल पुल की तरफ निकले पुल सहित कई प्‍लाई ओवर का जिक्र करते हुए कहा कि 24-25 हजार करोड़ रुपये से किया गया विकास कार्य सभी को दिख रहा है। पंकज सिंह ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री ऐसा चाहिये जो आंख में आंख डालकर बात कर सके, संसद में बैठकर आंख मारने वाला पीएम नहीं चाहिये। उन्‍होंने कहा कि आपका राजनाथ सिंह को दिया गया वोट प्रधानमंत्री को फि‍र से पीएम बनाने में मदद करेगा।

राजू श्रीवास्‍तव ने अपने चिरपरिचित अंदाज में चिकित्‍सकों से वोट मांगते हुए लोगों को अपनी कॉमेडी से गुदगुदाया। वह बोले ‘मांगोगे कश्‍मीर तो लाहौर छीन लेंगे और मांगोगे राहुल तो केजरीवाल मुफ्त में देंगे’’ ’ इसी तरह मैं भी चौकीदार के जुमले पर सुनाते हुए कहा ‘आजकल सब जगह चल रहा है मैं भी चौकीदार लेकिन कांग्रेस में सोनिया कह रही है मैं भी जमानत पर, राबर्ट वाड्रा बोले मैं भी जमानत पर तो लालू बोले पहले मेरी जमानत कराओ’ डॉक्‍टरों की महफि‍ल में आये राजू ने डॉक्‍टरों पर भी चुटकी ली वह बोले ‘मैंने डॉक्‍टर से पूछा आप लोग स्‍टेथोस्‍कोप लगा कर मरीज की क्‍या जांच करते हो तो डॉक्‍टर ने जवाब दिया कि देखते हैं कि मरीज की जेब में पैसा है या नहीं’

अपने भाजपा में शामिल होने के बारे में बताते हुए उन्‍होंने कहा कि भाजपा ऐसी पार्टी है जो देश के सम्‍मान को झुकने नहीं देगी। उन्‍होंने पीएम मोदी के परिवार के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि मोदी की मां, भाई सहित पूरे परिवार की सादगी देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गये थे तभी मैंने सोचा कि अपनी आर्ट से मैं आज इस मुकाम पर पहुंचा हूं अब वक्‍त यह है कि मै भी समाज को कुछ लौटाऊं। उन्‍होंने कहा कि 24 घंटे में 20 घंटे काम करने वाले मोदी को देखकर मैं हैरान हो जाता हूं। उन्‍होंने अपील की कि आप लोग कमल वाले निशान पर बटन दबाकर राजनाथ सिंह को जिताकर मोदी के हाथ मजबूत करें। अपने भाषण के अंत में राजू ने देशप्रेमी फि‍ल्‍म का गाना ‘नफरत की लाठी तोड़ो सुनाकर लोगों में देशभक्ति का जज्‍बा जगाते हुए वोट देने की अपील की।

जेपी नड्डा ने कहा कि दूसरी सरकारों से हमारी सरकार स्‍वास्‍थ्‍य नीति अलग है, उन्‍होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पहले जो भी बीमारी फैलती थी उसके खिलाफ अभियान चलाया जाता था। अब मोदी की सरकार में कम्‍प्रेहन्सिव पॉलिसी तैयार करते हैं जो रोग के इलाज से निरोग होने की तरफ ले जाती है जिससे भविष्‍य में वह रोग न हो। उन्‍होंने बताया कि सभी पैथी को एक साथ लाने की पहल मोदी सरकार ने की है। जैसे कैंसर का इलाज कीमोथैरेपी से होता है लेकिन उससे रोग प्रतिरोधक क्षमता की जो हानि होती है उसे आयुर्वेद के इलाज से पूरा किया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि सभी एम्‍स में आयुष की एक विंग खोलने की शुरुआत की गयी हैं। उन्‍होंने सभी पीएचसी को वेलनेस हेल्‍थ सेंटर बनाने की दिशा में किये जा रहे कार्य के बारे में बताया। आयुष्‍मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी हेल्‍थ पॉलिसी है जो कि पूरी तरह से डिजिटल है। उन्‍होंने अपील की कि मुझे उम्‍मीद है कि आप लोग लखनऊ की आन बान शान को बनाये रखते हुए राजनाथ सिंह को वोट देंगे।

समारोह के अंत में विधायक तथा चिकित्‍सक डॉ नीरज बोरा ने अपने विशेष अंदाज में जेपी नड्डा सहित समारोह में शामिल सभी लोगों का धन्‍यवाद अदा किया। विशेष रूप से उन्‍होंने कहा कि नड़डा द्वारा यह घोषित करना कि यूजी और पीजी की सीटें बराबर संख्‍या में किये जाने की योजना है, इस पर खुशी जताते हुए डॉ बोरा ने कहा कि ऐसा होने से विशिष्‍ट चिकित्‍सा की किसी प्रकार की कमी नहीं रहेगी। उन्‍होंने आये हुए चिकित्‍सकों से अपील की कि आने वाली 6 मई को राजनाथ सिंह के पक्ष में अपना मतदान करें और तब तक अपने नुस्‍खे में एक डोज मोदी को समर्थन का भी लिख दिया करें।

 

समारोह में शामिल होने वालों में मुख्‍य रूप से अटल बिहारी वाजपेयी के निजी सचिव रहे शिव कुमार, गुजरात के भाजपा नेता गोवर्धन, जेवर के भाजपा विधायक धीरेन्‍द्र सिंह, पूर्व विधायक सुरेश तिवारी, डॉ मंसूर हसन, डॉ मनोज मिश्र, डॉ सूर्यकांत, डॉ जीपी सिंह, डॉ विनोद जैन, डॉ संदीप तिवारी, डॉ पीके गुप्‍ता, डॉ जेडी रावत, डॉ जीसी मक्‍कड़, डॉ अनूप अग्रवाल भी शामिल रहे।

 

 

 

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com