Friday , March 29 2024

डॉ प्रियंका रेड्डी के बलात्कार और हत्या के मामले में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट गठन के निर्देश

-तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रक्रिया तुरंत शुरू करने को कहा

हैदराबाद/लखनऊ। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शादनगर में हुए पशुचिकित्सक डॉ प्रियंका रेड्डी के बलात्कार और हत्या के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए एक फास्ट ट्रैक कोर्ट के तत्काल गठन का आदेश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के के अनुसार मुख्‍यमंत्री ने रविवार को अधिकारियों को इस मामले में निर्देश दिए और मामले की सुनवाई तेज करने और आरोपियों को कड़ी सजा देने के उपायों पर चर्चा की। एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की प्रक्रिया तुरंत शुरू करने को कहा है।

श्री राव ने वारंगल में एक नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में 56 दिनों में फैसला सुनाते हुए एक फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन का जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में भी इस तरह के फैसले की जरूरत थी। उन्होंने पशु चिकित्सक के परिवार को सभी सहायता देने के लिए सरकार की इच्छा व्यक्त की।

इस बीच खबर है कि पड़ोसी हैदराबाद के पीड़ित के घर के बाहर नेताओं से भिड़ गए। बताया जाता है कि विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, जो 27 वर्षीय पीड़ित के परिवार को बुलाना चाहते थे, उन्हें वापस लौटना पड़ा क्योंकि गेटेड समुदाय के निवासियों ने उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने गेट बंद कर दिए और तख्तियां लगा दीं। ‘नो पॉलिटिशियन, नो मीडिया, नो पुलिस, नो आउटसाइडर्स’।

वहां के लोगों ने कहा कि परिवार को किसी की सहानुभूति की आवश्यकता नहीं है। साइबराबाद पुलिस के अनुसार किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद, गेटेड समुदाय के पास हल्का तनाव पैदा हो गया।

उन्होंने पीड़ित के लिए न्याय की मांग करते हुए नारे भी लगाए। एक पड़ोसी ने कहा, “वे (परिवार) किसी से भी सहानुभूति नहीं चाहते, लेकिन पुलिस से कार्रवाई चाहते हैं।” “मुख्यमंत्री त्वरित न्याय सुनिश्चित क्यों नहीं कर रहे हैं? एक महिला ने पूछा कि उन आरोपी लड़कों के साथ भी वही व्यवहार होना चाहिये जो  जो उन्होंने लड़की के साथ किया है।

बाद में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, चेवेल्ला के सांसद डॉ जी रंजीथ रेड्डी और विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेताओं को पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति दी गई।

रविवार को, सरूरनगर के निवासी ने साइबर क्राइम पुलिस से संपर्क किया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अरुचिकर पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने कहा कि फेसबुक पेजों पर पोस्टों को सत्यापित करने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।