Thursday , April 25 2024

हवन, प्रार्थना, दीप प्रज्‍ज्‍वलन कर दी कल्‍याण सिंह को श्रद्धांजलि

-विंध्‍यवासिनी कुमार ने कहा, राम मंदिर के लिए ही हुआ था कल्‍याण सिंह का जन्‍म

-सभा के आयोजक भाजपा पार्षद दिलीप श्रीवास्‍तव ने कहा, एक युग का अंत हुआ

कल्‍याण सिंह को श्रद्धांजलि देने पूर्व नेता विधानपरिषद विंध्यवासिनी कुमार भी पहुंचे

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। श्रीराम भक्त, हिन्दू हृदय सम्राट कल्याण सिंह “बाबूजी” को लखनऊ पूर्वविधानसभा के हनुमान भक्तों द्वारा सामूहिक रूप से आज सायं 4 बजे ॐ शिवशक्ति पीठ शनिदेव मंदिर ए ब्लॉक इंदिरानगर लखनऊ में हवन, प्रार्थना, दीपक प्रज्ज्वलित कर दी गयी।

यह जानकारी देते हुए भाजपा पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि आज ॐ शिवशक्ति पीठ शनिदेवमंदिर पर लखनऊ पूर्व विधानसभा के हनुमान भक्तों ने श्री राम भक्त कल्याण सिंह बाबूजी को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुवे अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये। हनुमान भक्तों ने भगवान श्रीराम से प्रार्थना की कि बाबूजी को अपने श्री चरणों मे स्थान दें। उनकी आत्मा की शांति के लिए हवन किया गया, साथ ही दो मिनट का मौन रखा गया। 101 दीपक जलाकर बाबूजी को श्रद्धांजलि दी गयी। उन्‍होंने कहा कि बाबूजी का जीवन हम सभी हनुमान भक्तों के लिए प्रेरणा है। उनकी मृत्यु से एक युग का अंत हुआ है।

श्रद्धांजलि सभा में कल्याण सिंह के बेहद करीबी रहे पूर्व नेता विधानपरिषद विंध्यवासिनी कुमार ने भी उपस्थित होकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि हिन्दू हृदय सम्राट कल्याण सिंह का जन्म राम मंदिर के लिए ही हुआ था।

इस मौके पर महंत सत्यप्रकाश मिश्र, ट्रस्‍ट की अध्यक्ष ममता जिंदल, निश्चिन्त शुक्ल, मनोज डिंगर, अनूप त्रिवेदी, सुनील मोदी, पंडित अभय मिश्र, प्रदीप सक्सेना, अरविंद सिंह, प्रांजल राजपूत आदि भी सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.