Thursday , September 29 2022

संविदा एमपीडब्‍ल्‍यू प्रशिक्षण मसले पर शासन हाईकोर्ट जाने की तैयारी में!

-मसले पर विधानसभा समिति की चौथी बैठक भी सम्‍पन्‍न

-महानिदेशालय पर बेमियादी सत्‍याग्रह आंदोलन 15वें दिन भी जारी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। विधानसभा की समिति के पास लम्बित संविदा एम.पी.डब्ल्यू. कर्मचारियों के प्रशिक्षण का मसले पर आज चौथी बैठक आयोजित हुई, लेकिन किसी अंतिम नतीजे पर नहीं पहुंची। बैठक में विधायकगणों द्वारा प्रमुख सचिव से कुछ और सूचनाएं मांगी गयी हैं, इन सूचनाओं को लेकर अगली बैठक में चर्चा होगी। दूसरी ओर इस मसले पर परिवार कल्‍याण निदेशालय पर चल रहा बेमियादी सत्‍याग्रह आंदोलन आज 15वें दिन भी जारी रहा।

यह जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश कॉन्‍ट्रेक्‍ट एम.पी.डब्ल्यू. एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी सैयद मुर्तजा ने बताया कि बैठक में चर्चा बेनतीजा रही। उन्‍होंने बताया कि हालांकि पता चला है कि प्रमुख सचिव द्वारा मैटर को खारिज करने के लिए तर्क रखे गये लेकिन विधायकगणों ने कुछ अन्‍य सूचनाएं अगली बैठक में उपलब्‍ध कराने के लिए कहा। दूसरी ओर संगठन के संरक्षक विनीत मिश्रा ने कहा है कि विशेष सूत्रों से पता चला है कि संविदा एम.पी.डब्ल्यू.प्रकरण में शासन ने अपने ही अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर उच्च न्यायालय खंडपीठ इलाहाबाद में विशेष अपील योजित की है। उन्‍होंने बताया कि एम.पी.डब्ल्यू. एसोसिएशन ने विशेष अपील के विरुद्ध अपनी मजबूत पैरवी करने का फैसला किया है जिससे शासन की इस विशेष अपील को खारिज कराया जा सके।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि संविदा एम.पी.डब्ल्यू. की पत्रावली 15 फरवरी 2019 से प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कार्यालय में लंबित है अपने विषय के निस्तारण के लिए संविदा एम.पी.डब्ल्यू. कर्मचारियों ने विधानसभा की समिति ने भी अपने इस मुद्दे को विधायकगणों के द्वारा रखा गया था जिसकी आज चौथी बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ने पुरजोर कोशिश की कि इस विषय को समाप्त कर दिया जाए परंतु विधायकगणों ने नए तथ्यों को जोड़ते हुए संविदा एम.पी.डब्ल्यू. को प्रशिक्षण कराए जाने की नई प्रश्नावली प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को सौंपते हुए निर्णय को लंबित रखने का आदेश दिया।

प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य विधायक गणों के द्वारा उठाए गए आपत्तियों प्रश्नों का निराकरण लेकर विधानसभा याचिका समिति की अगली बैठक में उपस्थित होंगे।

उन्‍होंने बताया कि महानिदेशालय परिवार कल्याण परिसर में 15वें दिन भी सत्‍याग्रह आंदोलन जारी रहा, संविदा कार्मिक पूरे जोश-खरोश के साथ अपने प्रशिक्षण की मांग दोहराते रहे। आज के आंदोलन की अध्यक्षता सत्याग्रह अनिश्चितकालीन आंदोलन के संयोजक अखिलेश तिवारी ने की। धरना स्थल पर जनपद मुजफ्फरनगर, सीतापुर, बाराबंकी, कानपुर नगर, मैनपुरी, महोबा, हरदोई तथा लखनऊ के आंदोलनकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − sixteen =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.