भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ ने मलिन बस्ती में लगाया नि:शुल्क शिविर

डॉ वैभव खन्ना के नेतृत्व में बाढग़्रस्त क्षेत्रों में भी लगाया गया चिकित्सा शिविर

लखनऊ। वरिष्ठ शल्य चिकित्सक एवं समाज सेवी डा0 वैभव खन्ना के नेतृत्व में हेल्थसिटी अस्पताल ने प्रदेश के बाढ़ ग्रसित क्षेत्रों में नि:शुल्क चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाओं को पीडि़त जन समुदाय तक पहुंचाने का फैसला किया है।

भारतीय जनता पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य एवं प्रदेश समन्वयक डा. वैभव खन्ना एवं उनकी टीम नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में समय समय पर निर्धन एवं असहाय लोगों को अपनी सेवायें नि:शुल्क प्रदान कर रही है। इसी क्रम में रविवार को राजधानी लखनऊ के लवकुश नगर मलिन क्षेत्र में एक चिकित्सा शिविर का शुभारम्भ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन द्वारा किया गया। इस शिविर में लोगों का परीक्षण कर उनकी जरूरत के अनुसार दवाएं भी नि:शुल्क उपलब्ध करायी गयीं।

इससे पूर्व शनिवार को भी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर बाढग़्रस्त क्षेत्रों में राहत कार्य एवं सामग्री वितरण हेतु भारतीय जनता पार्टी चिकित्सा प्रकोष्ठ की आपदा राहत टीम की एक टुकड़ी को डॉ वैभव खन्ना के नेतृत्व में पैरामेडिकल स्टाफ, एम्बुलेन्स व दवाओं सहित बस्ती जिले के बाढग़्रसित हरैया क्षेत्र में चिकित्सा शिविर लगाने हेतु रवाना किया।

चिकित्सा शिविर में बड़ी संख्या में मरीज अपना इलाज कराने पहुंचे। इनमें पैर के घाव, पेट के ट्यूमर, नसों के गुच्छे बन जाने की बीमारी व त्वचा रोग से ग्रसित लोग शामिल थे। इस टीम ने हरैया के प्रभावित क्षेत्रों में जाकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की मदद से न केवल लोगों की सेवा की बल्कि साथ ही साथ बाढ़ के कारण उत्पन्न होने वाले रोगों की रोकथाम के प्रति लोगों को व्यापक तौर पर जागरूक किया।

इन आपदा राहत कार्य सेवाओं में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बन्सल, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, बाढ़ कार्यक्रम प्रभारी अशोक कुमार पान्डेय, चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डा अभय मणि त्रिपाठी, डा मनोज मिश्रा, डा रोमेश कोहली, डा एसपीएस तुलसी, हरीश विक्रम सिंह, नीरज कुमार शर्मा, मोहम्मद शब्बू एवं अन्य ने अपना सहयोग दिया।