Wednesday , December 1 2021

केजीएमयू के रेजीडेंट डॉक्‍टर सहित चार और स्‍वाइन फ्लू के शिकार

दो की हालत गंभीर, संजय गांधी पीजीआई में वेंटीलेटर पर, दो घर में

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्‍वाइन फ्लू के चार नये रोगियों का पता चला है। इस प्रकार राजधानी लखनऊ में जनवरी से अब तक सामने आये कुल स्‍वाइन फ्लू से ग्रस्‍त होने वालों की संख्‍या 16 हो गयी है। चार नये लोगों, जिनमें स्‍वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई हैं, उनमें एक किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍व विद्यालय के रेजीडेंट डॉक्‍टर शामिल हैं जबकि एक व्‍यक्ति आजमगढ़ का रहने वाला है। इनमें दो की हालत गंभीर है और उनका उपचार संजय गांधी पीजीआई में वेंटीलेटर पर भर्ती कर किया जा रहा है, त‍था शेष दो की हालत ठीक होने के कारण उन्‍हें घर पर ही रखकर इलाज दिया जा रहा है।

 

मिली जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों में एच1एन1 स्‍वाइन फ्लू के चार नये रोगियों के बारे में रिपोर्ट प्राप्‍त हुई है। केजीएमयू कैम्‍पस में रहने वाले 30 वर्षीय डॉ जय सिंह पुत्र शिवकरन की केजीएमयू में हुई जांच में इन्‍हें स्‍वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई हैं। बताया गया है कि इनकी हालत ठीक है तथा इन्‍हें केजीएमयू स्थित रेजीडेंट्स हॉस्‍टल में ही आइसोलेटेड करके रखा गया है।

 

इनके अलावा इन्दिरानगर सेक्‍टर 10 निवासी 37 वर्षीय रम्‍भा राय की हालत गंभीर है तथा इन्‍हें संजय गांधी पीजीआई में वेंटीलेटर पर रखा गया है, जबकि बंगलाबाजार सेक्‍टर एल, एलडीए कॉलोनी निवासी सरस्‍वती देवी स्‍वस्‍थ हैं तथा घर पर ही हैं। इसके अतिरिक्‍त आजमगढ़ निवासी संजू सिंह भी स्‍वाइन फ्लू का शिकार हैं तथा इन्‍हें भी संजय गांधी पीजीआई में वेंटीलेटर पर रखकर इलाज किया जा रहा है।